• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गुजरात चुनाव के बीच UP निकाय चुनाव पर फोकस कर रहे CM योगी, जानिए क्या है पूरी प्लानिंग

Google Oneindia News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चुनाव प्रचार गुजरात में जोरदार चुनावी प्रचार काफी सुर्खियां बटोर रहा है वहीं दूसरी ओर योगी निकाय चुनाव की तैयारियों में भी जुटे हुए हैं। भाजपा सूत्र बताते हैं कि योगी पहले ही सहारनपुर, गाजियाबाद, झांसी और प्रयागराज का दौरा कर चुके हैं। वह 27 नवंबर को अयोध्या और 30 नवंबर को मेरठ पहुंचने वाले हैं। योगी की कोशिश निकाय चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक प्रचार करने की है।

बीजेपी

दरअसल निकाय चुनाव की आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने से पहले कुछ और शहरों का दौरा करने की उम्मीद है। सूत्रों की माने तो दिसंबर के दूसरे सप्ताह में निकाय चुनाव की तिथियों का ऐलान हो सकता है। भाजपा के अयोध्या (महानगर) अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने पुष्टि की कि पार्टी योगी के कार्यक्रम के लिए कमर कस रही है।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को न केवल अयोध्या नगर निगम और रुदौली नगर पालिका परिषद से, बल्कि तीन नवगठित नगर पंचायतों - सुचितागंज, कामाख्या और कुमारगंज - से भी शहर पहुंचने के लिए कहा गया है। वे बीकापुर, बदरसा और गोसाईंगंज जैसी नगर पंचायतों के पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा होंगे।

योगी 30 नवंबर को मेरठ के विक्टोरिया पार्क में बुद्धिजीवियों की एक बड़ी सभा को संबोधित करने वाले हैं। भाजपा सूत्रों ने कहा कि जो परियोजनाएं पूरी तरह से या कम से कम 95% पूरी हो चुकी हैं, उन्हें कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। रिपोर्टों में कहा गया है कि सीएम से मेरठ में 550 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने की उम्मीद है। मेरठ नगर निगम 2017 के यूएलबी चुनावों में बसपा की किटी में जाने के लिए भाजपा के हाथ से फिसल गया था।

यूपी बीजेपी के प्रवक्ता हीरो बाजपेयी ने कहा कि योगी के कार्यक्रम निश्चित रूप से आगामी निकाय चुनाव से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बुद्धिजीवी वर्ग तक पहुंच रहे हैं, जो शहरी क्षेत्रों में रहने वाली आबादी का एक बड़ा हिस्सा है।

विशेषज्ञों ने कहा कि भाजपा, सपा और बसपा जैसे क्षेत्रीय दलों की तुलना में अपने राजनीतिक प्रभुत्व का एक बड़ा संदेश भेजने के लिए यूएलबी चुनावों में जीत हासिल करने का प्रयास करेगी। पिछले यूएलबी चुनावों में, भाजपा ने 14 नगर निगम जीते थे जबकि दो - मेरठ और अलीगढ़ - बसपा ने जीते थे। इस बार, 17 नगर निगम हैं, शाहजहांपुर नवीनतम जोड़ है।

यह भी पढ़ें-CM Yogi के 2971 करोड़ की सौगात से गोरखपुर में विकास को लगेंगे पंखयह भी पढ़ें-CM Yogi के 2971 करोड़ की सौगात से गोरखपुर में विकास को लगेंगे पंख

Comments
English summary
CM Yogi is focusing on UP civic elections amid Gujarat elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X