आधी रात में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लघंन, बलिया का जवान शहीद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बलिया। पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकत से आज उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले बीएसए के जवान बिजेंद्र सिंह शहीद हो गए। पाकिस्तान ने सीज फायर का उलंघन जम्मू -कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में किया। जैसे ही बिजेंद्र की मौत की खबर उनके गांव नरायनपुर पहुंची परिवार के साथ ही पुरे गांव में मातम छा गया। बताया जाता हैं की ये घटना रात करीब 12 बजे हुई।

आधी रात में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लघंन, बलिया का जवान शहीद

बिजेंद्र के शहीद होने की सूचना मिलने के बाद से ही परिवार के लोगो का रो-रो कर बुरा हाल है। सीमा पर सीज फायर का उलंघन पाकिस्तान ने गुरूवार को ही किया था जिसमे भारत के 3 जवान शहीद हुए थे। भारत ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग में पाकिस्तानी सेना के 2 जवानों को मार गिराया।

रक्षा मंत्री ने कहा- सेना जवाब को तैयार

गुरुवार को वाराणसी और ग्वालियर के दौरे पर आई रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 छावनी बोर्ड को खुल में शौच मुक्त कार्यकम में प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया था और पाकिस्तान और चीन के साथ संबंधों के सवाल पर जबाब देते हुए कहा था की इस मुद्दे पर रक्षा मंत्रालय और हमारे सैनिक पूरी तरीके से तैयार हैं। हम किसी भी कंडीशन में जवाबा देने की स्तिथि में हैं। साथ ही डोकलाम के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इस बारे में बात करना ठीक नहीं हैं। सरकार अपनी स्तिथि पहले ही स्पष्ट कर चुकी है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bsf soldier bijendra died in ceasefire violation on loc by pak army
Please Wait while comments are loading...