• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश में 300 का आंकड़ा नहीं छू पाएगी बीजेपी, लेकिन सीएम फेस की पहली पसंद हैं योगी आदित्यनाथ- सर्वे

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जनवरी 20। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हिंदी न्यूज चैनल जी न्यूज ने प्रदेश की जनता का मूड जानने की कोशिश की है। सर्वे में उत्तर प्रदेश में सीएम की पसंद, किस पार्टी की लोकप्रियता और यहां तक कि यूपी में प्रधानमंत्री की पहली पसंद के रूप में नेता का चयन किया गया है। आइए आपको बताते हैं कि जी न्यूज के सर्वे में उत्तरप्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनती दिख रही है और कौन मुख्यमंत्री पद पर आसीन होता दिख रहा है।

yogi adityanath

यूपी में किसकी सरकार?

सर्वे के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। ओपिनियन पोल में सामने आया है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन को 245-267 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं बीजेपी की प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी को 125-148 सीटें मिलती दिख रही है। बीएसपी के खाते में 5-9 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस पार्टी को 3-7 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में 2-6 सीटें आ सकती हैं। आपको बता दें कि सर्वे में बीजेपी को 41 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है। वहीं सपा को 34 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। बीएसपी का 10 फीसदी वोट प्रतिशत होने का अनुमान है।

यूपी में सीएम की पहली पसंद कौन?

ओपिनियन पोल के अनुसार, उत्तर प्रदेश में सीएम की पहली पसंद के रूप में योगी आदित्यनाथ को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। 47 फीसदी जनता ने योगी को सीएम की पहली पसंद माना है। वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 35 फीसदी लोगों की सीएम चेहरे की पसंद हैं। अखिलेश यादव कहीं ना कहीं सीएम योगी को टक्कर देते दिख रहे हैं। वहीं मायावती को 5 फीसदी और प्रियंका गांधी वाड्रा को 9 फीसदी लोग सीएम के रूप में देखना चाहते हैं।

यूपी में पीएम की पहली पसंद कौन?

जी न्यूज के ओपिनियन पोल में जनता ने अपनी राय में नरेंद्र मोदी को बेहतर पीएम माना है। प्रदेश की 72 फीसदी आबादी नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री देखना चाहता है। वहीं राहुल गांधी के फेवर में 28 फीसदी जनता है।

ये भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2022: अखिलेश यादव नहीं दोहरा रहे 2017 वाली गलतियां, BJP के सामने खड़ी की हैं बड़ी चुनौतियांये भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2022: अखिलेश यादव नहीं दोहरा रहे 2017 वाली गलतियां, BJP के सामने खड़ी की हैं बड़ी चुनौतियां

Comments
English summary
BJP retains in uttar pradesh, yogi adityanath top choice for CM face, says survey
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X