भाजपा ने दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को उतारा चुनावी मैदान में

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के विवादित नेता दयाशंकर सिंह जिन्हें पार्टी ने छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था उनकी पत्नी स्वाति सिंह को पार्टी ने लखनऊ के सरोजनी नगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। स्वाति सिंह को भाजपा ने सरोजनी नगर से टिकट दिया है। स्वाति सिंह ने को दयाशंकर सिंह की जगह पार्टी ने मैदान में उतारा है। स्वाति सिंह ने अपने पति के विवादित बयान के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती पर जमकर हमला किया था, जिसके बाद वह मीडिया की सुर्खियों में आई थीं।

swati singh

आपको बता दें कि दयाशंकर सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था जिसके बाद पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निष्कासिक कर दिया था, जिसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी और उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। दयाशंकर सिंह के बयान के बाद बसपा ने लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया था जिसमें बसपा की ओर से कई विवादित नारे लगाए गए थे, जिसके बाद दोनों ही पार्टियों के बीच जमकर नूराकुश्ती हुई थी। इस प्रकरण के बाद ही भाजपा ने स्वाति सिंह को भाजपा में शामिल कर लिया था।

इसे भी पढ़ें- अमित शाह बोले, यूपी चुनाव नोटबंदी पर जनमत संग्रह नहीं, विपक्ष मानता है तो बीजेपी मानने को तैयार

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने स्वाति सिंह की उम्मीदारी पर मुहर लगाते हुए उन्हें सरोजनी नगर से भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया है। इससे पहले पार्टी ने स्वाति सिंह को भाजपा महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया था। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं और पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को होना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP gives ticket to Swati singh from Lucknow Sarojni nagar seat. She is wife of Dayashankar Singh who gad given controversial statement on MAyawati.
Please Wait while comments are loading...