बहराइच: अनुपस्थित 31 मतदान कार्मिकों पर दर्ज होगी FIR, ट्रेनिंग के दौरान भी रहे लापरवाह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइच। विधानसभा चुनाव में तैनात होने वाले पीठासीन और मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण दूसरे दिन भी जारी रहा। दो चक्र में 2500 कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाना था। जिसमें 31 कर्मचारी गैरहाजिर रहे। जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं प्रेक्षक ने प्रशिक्षण का निरीक्षण भी किया।

Read more: मेरठ: सपा और बीजेपी समर्थकों के बीच मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे

बहराइच: अनुपस्थित 31 मतदान कार्मिकों पर दर्ज होगी FIR, ट्रेनिंग के दौरान भी रहे लापरवाह

किसान पीजी कॉलेज में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन दो पालियों में 1250-1250 पीठासीन और मतदान अधिकारी (प्रथम) को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। मटेरा के सामान्य प्रेक्षक अनिल कुमार गुप्ता के साथ मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार ने प्रशिक्षण का जायजा लिया। सीडीओ ने मतदान कार्मिकों को इस बात के निर्देश दिए कि मतदान के दौरान ईवीएम मशीन में तकनीकी गड़बड़ी आने पर उसे दूर करने के तरीकों को सीख लें। इसके अलावा एसएमएस और पंजिका को भरने के बारे में भी पूरी जानकारी हासिल कर ली जाए।

सीडीओ ने कहा कि पूरे मनोयोग के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करने से मतदान के दिन आपके सामने कोई दिक्कत नहीं आएगी। सीडीओ ने बताया कि दूसरे दिन 9 पीठासीन अधिकारी और 22 मतदान अधिकारी (प्रथम) गैरहाजिर रहे हैं। इनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धाराओं के तहत केस दर्ज किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, अर्थ एवं संख्याधिकारी एसके बघेल, जिला प्रशिक्षण अधिकारी एके खान, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमरकांत सिंह, डीआरडीए के सहायक अभियंता आफताब हुसैन आदि मौजूद रहे।

Read more: सेल्फी का मजा लेना चाहते हैं तो वोट दीजिए, आगरा में पुलिस ने बनाया मॉडल बूथ

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bahraich: 31 absent election emplyoees will pay hard, FIR will file against these
Please Wait while comments are loading...