• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

औरैया में 108 डायल कर मांगी सहायता, यूपी से पहले पहुंच गई दिल्ली की एंबुलेंस, जानिए फिर क्या हुआ

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 18 अगस्त: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक अजीबोगरीब स्थिति उस समय पैदा हो गई जब एक महिला के बीमार होने के बाद परिवार को सरकारी एंबुलेंस की जरूरत पड़ी। परिजनों ने एंबुलेंस के लिए 108 डॉयल किया। इसके एक घंटे बाद जब एंबुलेंस पहुंची तो वहां मौजूद सभी लोगों के होश उड़ गए। एंबुलेंस दिल्ली की थी और ड्राइवर भी मरीज को दिल्ली लेकर जाने की जिद्द कर रहा था। इसकी जानकारी अधिकारियों को दी गई तब जाकर मामला शांत हुआ।

एंबुलेंस

दरअसल मंगलवार शाम बीमार एक महिला के परिवार ने सरकारी एम्बुलेंस सेवा के लिए 108 पर कॉल किया। इसके एक घंटे बाद दिल्ली सरकार की एक एम्बुलेंस यूपी के औरैया जिले के फफुंद शहर में पहुंची। नरेश कोरी ने कहा, "जब ड्राइवर ने हमसे कहा कि वह मरीज को 400 किलोमीटर दूर दिल्ली के एक अस्पताल में ले जाएगा, तो हम गुस्से में थे।"

उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में स्थानांतरित करने से पहले हमें उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में ले जाना पड़ा। हमें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यूपी की 108 सेवा के लिए हमारे कॉल के एक घंटे के भीतर दिल्ली सरकार की एम्बुलेंस कैसे पहुंची।

हालांकि, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) डॉ शिशिर पुरी ने कहा कि जीवीके ईएमआरआई जो उत्तर प्रदेश में 108 आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवा के तहत एम्बुलेंस संचालित करती है, उसने दिल्ली से चार-पांच एम्बुलेंस किराए पर ली और उन्हें स्टैंडबाय पर रखा।

इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कंपनी से संपर्क किया और स्पष्टीकरण मांगा है। अधिकारियों ने कहा, "उन्होंने हमें बताया कि एम्बुलेंस को दिल्ली से स्टैंड-बाय के रूप में किराए पर लिया गया था और कॉल पर ले जाया गया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कंपनी से कहा कि वह इन एम्बुलेंस से 'दिल्ली सरकार' के स्टिकर तुरंत हटा दें और उन्हें 'यूपी सरकार' के लेबल से बदल दें।

यह भी पढ़ें-बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शुभारंभ: योगी ने कहा- अर्थव्यवस्था के लिए वरदान साबित होगा ये एक्सप्रेस वेयह भी पढ़ें-बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शुभारंभ: योगी ने कहा- अर्थव्यवस्था के लिए वरदान साबित होगा ये एक्सप्रेस वे

Comments
English summary
Asked for help by dialing 108 in Auraiya, Delhi's ambulance reached before UP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X