• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान सुरक्षा को लेकर UP में अलर्ट, बांकेबिहारी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे योगी

Google Oneindia News

लखनऊ, 19 अगस्त: उत्तर प्रदेश में जन्माष्टमी का पर्व पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को जन्माष्टमी त्योहार के मद्देनजर राज्य भर में सुरक्षा बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए पूरे मथुरा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कुछ दिन पहले ही योगी पर हमले की धमकी मिली थी जिसके बाद से ही मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

योगी आदित्यनाथ

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जिला पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी किया गया है। जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त तेज करने और थानों में शांति समिति की बैठकें करने के निर्देश दिए गए हैं. परंपरागत रूप से, जन्माष्टमी समारोह भी पुलिस थानों में आयोजित किए जाते हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सादी वर्दी में पुलिस को भी संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया जाएगा। बल के पास सभी सूचनाओं पर तुरंत प्रतिक्रिया देने का आदेश है, चाहे वह छोटा मुद्दा हो या बड़ी घटना। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर भी तोड़फोड़ रोधी जांच की जाएगी और ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि त्योहार के लिए जारी की गई एडवाइजरी में फर्जी और भ्रामक पोस्टों पर अंकुश लगाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की चौबीसों घंटे निगरानी करना और अफवाहों का तुरंत खंडन करना शामिल है। साथ ही धार्मिक प्रतिष्ठानों के आसपास सुरक्षा को लेकर गश्त भी तेज कर दी गई है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कुछ दिन पहले ही जान से मारने की धमकी मिली थी। आपातकालीन नंबर यूपी 112 के व्हाटसएप नम्बर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बम से हमला करने की धमकी मैसेज करके दी गई थी। कन्ट्रोल रूम से तुरन्त इसकी सूचना पुलिस अफसरों को दी गई थी। हड़कम्प की स्थिति के बीच ही पुलिस ने धमकी देने वाले के नम्बर पर पड़ताल शुरू कर दी गई।

इस सम्बन्ध में गोमती नगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। व्हाट्सएप के इस धमकी भरे मैसेज में सीएम को एक विशेष समुदाय के लिए खतरा बताया गया है। उधर, एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले की जांच यूपी एसटीएफ को दी गई है।

यह भी पढ़ें-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी, एसटीएफ को सौंपी गई जांचयह भी पढ़ें-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी, एसटीएफ को सौंपी गई जांच

Comments
English summary
alert regarding security during Janmashtami, Yogi offer Prayers at Banke Bihari temple
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X