• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शहीद की बेटी से बोलीं प्रियंका गांधी, 'पिता की तरह बहादुर बनो, खूब पढ़ो'

|

Unnao news, उन्नाव। पुलवामा में शहीद हुए अजीत कुमार की मदद के लिए प्रियंका गांधी ने हाथ आगे बढ़ाया और उन्होंने उनकी बेटियों पढ़ाने में सहयोग का आश्वासन दिया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान अजीत कुमार आजाद के परिजनों से बातचीत कर ढांढस बंधाया और मुश्किल घड़ी में मदद का आश्वासन दिया। बातचीत के दौरान शहीद अजीत की बड़ी बेटी ने डॉक्टर बनने की इच्छा जताई। तो उन्होंने तत्काल हौसला अफजाई करते हुए कहा कि खूब पढ़ो, हम तुम्हें डॉक्टर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पिता की तरह तुम्हें बहादुर बनना है।

priyanka gandhi talks to 8 yerar old daughter of martyred ajeet kumar

अन्नू टंडन के सामने बातचीत हुई प्रियंका गांधी की

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पूर्व सांसद अन्नू टंडन को फोन कर शहीद के परिजनों से बातचीत करने की इच्छा जताई। पूर्व सांसद प्रियंका गांधी की इच्छा अनुरूप शहीद के घर पहुंची, जहां उन्होंने शहीद अजीत कुमार के पिता प्यारेलाल से बातचीत करवाई। इस दौरान उन्होंने परिवार के विषय में जानकारी भी प्राप्त की। शहीद के पिता प्यारेलाल ने बताया कि उनके पांच बेटों में एक बेटा सेना में भी है। जबकि एक सीआरपीएफ में था जो शहीद हो गया। बाकी तीन बेटों में एक शिक्षक व दो व्यापार करते हैं। कांग्रेस महासचिव ने अजीत कुमार आजाद की बड़ी बेटी ईशा से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने मां का ख्याल रखने को कहा और पिता की तरह बहादुर बनने की सलाह दी। प्रियंका गांधी ने शहीद अजीत कुमार के परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। बातचीत के दौरान बड़ी बेटी ईशा ने डॉक्टर बनने की इच्छा जाहिर की इस पर प्रियंका गांधी ने कहा, 'खूब पढ़ो, हम तुम्हें डॉक्टर बनाएंगे'।

priyanka gandhi talked to 8 year old daughter of martyred ajeet kumar

अस्थियों के साथ लोहे टुकड़े मिले

गंगा के किनारे शहीद अजीत कुमार का अंतिम संस्कार किया गया था। परंपरा के अनुसार, अस्थियों को चुनकर परिजन समाधि स्थल तक ला रहे थे। इसी दौरान उन्हें अस्थियों के साथ लोहे की चद्दर के टुकड़े मिले, जिससे एक बार फिर शहीद परिजनों की आंखें नम हो गईं। लोहे की चद्दर के टुकड़े विस्फोट की भयावहता को दर्शा रहे थे। अस्थियों को बटोरकर परिजनों ने चौरा स्थित समाधि स्थल पर लाकर भू-समाधि दी। इस मौके पर सदर विधायक पंकज गुप्ता, डीएम देवेंद्र कुमार पांडे सहित अन्य लोग मौजूद थे, जिन्होंने समाधि स्थल पर शहीद अजीत कुमार को अपनी श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढ़ें-शहीद अजीत सिंह की अस्थियों में मिले लोहे के टुकड़े, देखकर रो पड़े परिजन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
priyanka gandhi talks to 8 yerar old daughter of martyred ajeet kumar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X