• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

डीएम के सामने अंग्रेजी की किताब नहीं पढ़ सकीं सरकारी स्कूल की टीचर, देखिए VIDEO

|
Google Oneindia News

उन्नाव। यूपी के उन्नाव में एक जूनियर हाईस्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब डीएम देवेंद्र कुमार खुद क्लास लेने पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान डीएम ने आठवीं कक्षा के बच्चों से अंग्रेजी की बुक पढ़ने के लिए कहा तो वह अंग्रेजी की बुक नहीं पढ़ सके। इसके बाद डीएम तब हैरान रह गए जब उन्होंने वहां मौजूद दो स्कूल टीचर से अंग्रेजी की बुक पढ़ने के लिए कहा।

औचक निरीक्षण पर स्कूल पहुंचे डीएम

औचक निरीक्षण पर स्कूल पहुंचे डीएम

पूरा मामला उन्नाव के जूनियर हाईस्कूल चौरा का है। डीएम देवेंद्र कुमार स्कूल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे तो स्कूल में शैक्षिक व्यवस्था की पोल खुल गई। डीम देवेंद्र कुमार ने बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय की मौजूदगी में निरीक्षण किया। डीएम ने सबसे पहले छात्र-छात्राओं से सवाल-जवाब किया। डीएम के सामने क्लास 8 के बच्चे अंग्रेजी की बुक नहीं पढ़ सके।

टीचर नहीं पढ़ पाईं अंग्रेजी की बुक

टीचर नहीं पढ़ पाईं अंग्रेजी की बुक

इसके बाद डीएम ने टीचर राजकुमारी को बुक पढ़ने के लिए दी। हैरानी तब हुई जब टीचर खुद नहीं पढ़ पाईं। इससे डीएम साहब आग बबूला हो गए और शिक्षिका को तुरंत निलंबित करने का आदेश दिया। इतना ही नहीं एक अन्य शिक्षिका को डीएम ने बुक पढ़ने को कहा तो उन्होंने चश्मा न होने का बहाना बना दिया।

डीएम ने लगाई फटकार

डीएम ने लगाई फटकार

डीएम ने शिक्षिका को जमकर फटकार लगाते हुए सुधार की बात कही। इस मामले में डीएम ने बीएसए से स्कूलों में बेहतर शैक्षिक माहौल बनाने के सख्त निर्देश दिए। वहीं, बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय ने बताया कि डीएम ने स्कूल का निरीक्षण किया था। उनके द्वारा जो रिपोर्ट दी जाएगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मिड-डे मील में एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर 81 बच्चों में बांटा गया, वीडियो वायरलमिड-डे मील में एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर 81 बच्चों में बांटा गया, वीडियो वायरल

English summary
govt teacher failed to read english book in dm surprise inspection
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X