• search
तिरुवनंतपुरम न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

लातविया से केरल आयुर्वेदिक इलाज के लिए आई महिला के साथ रेप के बाद हत्या, 4 साल बाद आरोपी दोषी करार

केरल में लातविया से आई महिला टूरिस्ट से रेप के बाद मौत के घाट उतार दिया गया था। इस मामले में 4 साल के बाद कोर्ट ने दो आरोपियों को दोषी करार दिया है।
Google Oneindia News

Kerala Lativan woman: केरल में लातविया से भारत आई महिला पर्यटक के साथ बलात्कार करके उसकी हत्या करने वाले दो आरोपियों को कोर्ट ने चार साल बाद आखिरकार दोषी करार दे दिया है। केरल की कोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए दोनों ही आरोपियों को दोषी करार दिया है। दरअसल 33 वर्षीय टूरिस्ट महिला मार्च 2018 में लापता हो गई थी, जिसका शव एक महीने बाद बरामद किया गया। इस मामले में दोनों ही आरोपियों को कोर्ट ने सभी आरोपों में दोषी करार दिया है। इस घटना ने पूरे केरल को हिलाकर रख दिया था, यह घटना केरल के कोवलम में हुई थी।

इसे भी पढ़ें- 'हमेशा मर्द ही गलत नहीं होता...' चारू असोपा के अरोपों पर भड़के राजीव सेन, वीडियो शेयर कर बोली ये बातइसे भी पढ़ें- 'हमेशा मर्द ही गलत नहीं होता...' चारू असोपा के अरोपों पर भड़के राजीव सेन, वीडियो शेयर कर बोली ये बात

rape

पिछले साल महिला की बहन ने हाई कोर्ट में अपील करके मांग की थी कि इस मामले की सुनवाई को तेज किया जाए। महिला की बहन ने कहा था कि मैं मेरी बहन के लिए न्याय चाहती हूं, लेकिन चीजें बहुत ही धीमी रफ्तार से चल रही हैं। मुझे कई आश्वासन दिए गए, लेकिन सब आश्वासन खोखले साबित हुए। बता दें कि 2018 में दो बहने केरल घूमने के लिए आई थीं। मार्च माह में महिला लापता हो गई थी, लेकिन 21 अप्रैल को महिला का शव कोवलम बीच से बरामद किया या था।

मई 2018 में दो युवकों की पहचान हुई, जिसमे से एक गैरकानूनी रूप से गाइड का काम कर रहा था, जबकि दूसरा ड्रग पेडलर था, उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद से इस मामले की सुनवाई चल रही थी। रिपोर्ट के अनुसार महिला केरल में आयुर्वेदिक इलाज के लिए आई थी। लेकिन महिला की हत्या के बाद से उनका परिवार इंसाफ के लिए कोर्ट की गुहार लगा रहा था। रिपोर्ट के अनुसार महिला लातविया की रहने वाली थी, वह फरवरी 2018 को तिरुवनंतपुरम पहुंची थी, जिसके बाद 14 मार्च को महिला के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

महिला के लापता होने के बाद लुकाउट नोटिस जारी किया गया था। जिसके बाद अप्रैल 2018 में कोवलम के तिरुवल्लम स्थित जंगल में महिला का डिकंपोज्ड शव बरामद किया गया था। इस मामले के एक महीने के भीतर ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन बाद में दोनों ही आरोपी उदयन, उमेश को बरी कर दिया गया था। महिला के ब्वॉयफ्रैंड ने कहा उन रिपोर्ट को खारिज किया था कि उसकी गर्लफ्रैंड को नशे के लिए बहलाया गया था।

Comments
English summary
Kerala: Latvian women raped and killed after 4 year accused held guilty
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X