• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भयंकर बारिश से गुजरात में आई बाढ़, मछली पकड़ रहे 6 लोग धोलाई मरीन में डूबे

|

सूरत। इन दिनों भारी वर्षा से गुजरात में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चला है। यहां वडोदरा, वलसाड, नवसारी, राजकोट और सूरत आदि जिलों में बाढ़ एवं जलभराव का संकट पैदा हो गया है। वडोदरा में बुधवार को महज छह घंटे में ही 10 इंच बारिश दर्ज की गई। मकानों की छत को छू रहे पानी के बहाव की वजह से वडोदरा में 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, नवसारी जिले में स्थित धोलाई मरीन में 6 मछुआरे डूब गए। वे सभी मछली पकड़ने निकले थे। जबकि, प्रशासन की ओर से समुद्र में नहीं जाने को कहा गया था।

धोलाई मरीन के समुद्र में 6 मछुआरे डूबे, 4 बच गए

धोलाई मरीन के समुद्र में 6 मछुआरे डूबे, 4 बच गए

संवाददाता के अनुसार, कुछ मछुआरे सरकार की चेतावनी को अनसुना कर मछली पकड़ने धोलाई मरीन पहुंच गए। जिनमें से 6 मछुआरे समुद्र में डूब गए। उनमें से चार तो बचकर बाहर आ गए। मगर, दो अन्य लापता हो गए। पुलिस का कहना है कि भाट गांव के निकट समुद्र की खाड़ी में नाव पर सवार छह मछुआरों ने मछली पकड़ने के लिए जाल डाला था। जाल में फंसी मछलियों को देखने नाव में पानी के अंदर जाते ही समुद्र के पानी की लहरों की चपेट में आकर सभी डूबने लगे। जिनमें से चार तो जैसे-तैसे बाहर आ गए। मगर, 33 वर्षीय विरलभाई आर. टंडेल और 18 साल का फेमिंगभाई जी. टंडेल लापता हो गए। गोताखोर उनको ढूंढने में लगे हैं।

सड़कों पर रेंग रहे मगरमच्छ

सड़कों पर रेंग रहे मगरमच्छ

वडोदरा में हुई भारी बरसात की वजह से स्थानीय विश्वामित्री नदी में बाढ़ आई है। जिससे नदी में रहने वाले मगरमच्छ अब वडोदरा की सड़कों पर घूम रहे हैं। स्थानीय प्रशासन के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती इन मगरमच्छों को वापस नदी में भेजने की है, जब तक मगरमच्छ वापस नहीं होते हैं, तब तक सड़कों पर खतरा बना रहेगा। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें आप देख सकते हैं कि लोग कितनी मुश्किलों में फंसे हैं।

स्कूल-कॉलेज और कोर्ट सब बंद

स्कूल-कॉलेज और कोर्ट सब बंद

बारिश के मद्देनजर आज गुजरात में वडोदरा समेत कई जिलों में, स्कूल-कॉलेज और कोर्ट सब बंद हैं। लोगों के घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई है, मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी दी है। भारतीय मौसम विभाग के चीफ जयंत सरकार ने आने वाले दिनों में राज्य में मौसम की स्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि पूर्वी मध्य प्रदेश में हवा के दबाव के कारण, दक्षिण गुजरात के साथ-साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में 4 अगस्त तक भारी बारिश होगी।

    RAJKOT में सड़क पर सैलाब, तेज धारा में बही CAR, देखिए VIDEO

    यह भी पढ़ें: गुजरात में 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, एनडीआरएफ की 15 टीमों को तैनात किया गया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gujarat face heavy rainfall, many fishermen drown in sea at navsari
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X