• search
सुल्तानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल, चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का है मामला

|
Google Oneindia News

सुल्तानपुर, 25 अक्टूबर: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार सुबह सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए, जहां उन्हें एक मुकदमे में जमानत मिल गई। वहीं, दूसरे मुकदमे में केस वापसी के लिए डिस्चार्ज अर्जी लगाई गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है। फिलहाल, इन दोनों मामलों में अब 3 नवंबर की तारीख तय हुई है। यहां से केजरीवाल गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए हैं।

    सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट में पेश हुए Arvind Kejriwal, जानें- क्या है पूरा मामला | वनइंडिया हिंदी
    kejriwal appeared before sultanpur court in 2014 election model code of conduct violation case

    जानिए क्या है मामला ?


    2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में तत्कालीन आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुमार विश्वास के समर्थन में अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन समेत कई धाराओं में अरविंद केजरीवाल पर अमेठी जिले के गौरीगंज और मुसाफिरखाना कोतवाली में अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए थे। इसी मामले के सोमवार केजरीवाल सुल्तानपुर के दीवानी कोर्ट पहुंचे थे, जहां एमपी एमएलए कोर्ट में उनकी पेशी हुई।

    लखनऊ पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कल अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शनलखनऊ पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कल अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन

    एक मुकदमे में मिली जमानत

    केजरीवाल की तरफ से पेशी के दौरान गौरीगंज थाने में दर्ज मुकदमे में केस वापसी की अर्जी डाली गई, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। वहीं, मुसाफिरखाना कोतवाली में दर्ज मुकदमे में उन्होंने जमानत अर्जी डाली थी, जिसपर उन्हें जमानत मिल गई है। इन दोनों मामलों की सुनवाई अब 3 नवंबर को होगी।

    अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे केजरीवाल

    बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 26 अक्टूबर को अयोध्‍या जाने का ऐलान किया था। हालांकि, अब ऐसी जानकारी मिल रही है कि वह सोमवार की शाम को ही अयोध्या पहुंचेंगे। यहां वह सरयू आरती में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम अयोध्या में ही करेंगे। फिर अगले दिन मंगलवार को रामलला और हनुमानगढ़ी दर्शन करने भी जाएंगे।अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे से पहले आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप लगाया। संजय सिंह का आरोप है कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल के अयोध्या दौरे के दौरान उन पर हमले की तैयारी कर रही है।

    Comments
    English summary
    kejriwal appeared before sultanpur court in 2014 election model code of conduct violation case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X