• search
श्रीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पाकिस्तानी झंडे में लिपटे अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के शव की वीडियोज वायरल, पुलिस ने दर्ज किया केस

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 4 सितंबर। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता और पाकिस्तान समर्थक सैयद अली शाह गिलानी का 1 सितंबर को निधन हो गया था। इंटरनेट पर जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के शव को पाकिस्तानी झंडे में लपेटे जाने के कई वीडियोज सामने आए हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ही गिलानी के शव को शुक्रवार को दफ्नाया था। इस पूरे मामले के संज्ञान में आते ही पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम या यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

    Syed Ali Shah Geelani Death: Pakistan के Flag में लिपटा दिखा शव, केस दर्ज | वनइंडिया हिंदी
    Syed Ali Shah Geelani

    92 वर्षीय पाकिस्तानी समर्थक गिलानी का बुधवार शाम को निधन हो गया था। उनकी मौत पर सुरक्षा की दृष्टि से कश्मीर में फोन और इंटरनेट सेवाओं को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था। ब्रॉडबेंड इंटरनेट सेवा की बहाली के बाद पिछली रात को यह वीडियोज सामने आईं। हालांकि मोबाइल इंटरनेट सेवा को अभी भी बहाल नहीं किया गया है। पुलिस ने भीड़ के इक्ट्ठा होने पर भी पाबंदी लगा रखी है। वायरल वीडियोज में से एक में कुछ लोग, ज्यादातर महिलाएं पाकिस्तानी झंडे में लिपटे सैयद अली शाह गिलानी के शव के चारों ओर खड़ी दिखाई दे रही हैं। कमरे में हंगामा और नारेबाजी हो रही है। दरवाजे पर धक्का-मुक्की और धक्का-मुक्की के बीच महिलाएं विरोध करती नजर आ रही हैं। खचाखच भरे इस कमरे में धीवारों पर कुछ आयतें लिखी हैं और वहां एक पुलिसकर्मी भी दिखाई दे रहा है।

    यह भी पढ़ें: सैयद अली शाह गिलानी: कश्मीर की सियासत में भूमिका और शख़्सियत
    बता दें कि कट्टर अलगाववादी नेता गिलानी को बेहत शांत तरीके से दफ्नाया गया। उनके परिवारजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस जबरदस्ती उनके शव को ले गई और उन्हें अन्तिम संस्कार में भी शामिल नहीं होने दिया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, 'सभी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में प्राथमिकी दर्ज की गई है।' सिंह ने कहा कि अलगाववादी के घर पर लोगों ने एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और अन्य पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया और सोशल मीडिया और फोन कॉल का उपयोग करके लोगों को देश विरोधी नारेबाजी और भड़काने का प्रयास किया गया। पिछले तीन दिनों से पूरे कश्मीर में पाबंदियां लगाई गई हैं। सभी दुकानें बंद हैं और सार्वजनिक परिवहन पर भी रोक लगाई गई है।

    English summary
    Videos of separatist leader Syed Ali Shah Geelani's body wrapped in Pakistani flag goes viral
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X