• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Roger Federer Retirement: 8 साल पहले फेडरर ने दीपिका-अमिताभ संग लगाए थे ठुमके, वायरल हुआ Old Video

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 सितंबर। रोजर फेडरर, टेनिस जगत का वो चमकता सितारा हैं, जिनके खेल को शब्दों में परिभाषित करना बहुत मुश्किल है। लगातार 24 सालों से अपने खेल से लोगों को एंटरटेन करने वाले स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने गुरुवार को संन्यास का ऐलान कर दिया। 20 बार ग्रैंड स्लैम जीत चुके रोजर ने कल रात ट्विटर पर अपने संन्यास की घोषणा की। फेडरर के चाहने वाले उनके संन्यास लेने से थोड़ा भावुक भी है लेकिन उन्होंने उनके शानदार करियर के लिए दिल खोलकर बधाई भी दी है।

 क्रिकेट के भगवान भी फेडरर के मुरीद

क्रिकेट के भगवान भी फेडरर के मुरीद

फेडरर के चाहने वाले पूरी दुनिया में मशहूर हैं, भारत भी उससे अछूता नहीं है। भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, जिनकी दुनिया फैन है, वो फेडरर के मुरीद हैं और रोजर भी तेंदुलकर को काफी पसंद करते हैं, यही नहीं फेडरर इंडिया की संस्कृति, विचार और कला से भी काफी प्रभावित हैं, इसका साक्षात नमूना देखने को तब मिला था, जब वो साल 2014 में भारत आए थे।

दीपिका संग खेला था चैरिटी मैच

दीपिका संग खेला था चैरिटी मैच

उन्होंने उस दौरान मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण संग एक चैरिटी मैच भी खेला था और उनके पिता प्रकाश पादुकोण से मुलाकात की थी। यही नहीं उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन संग एक इवेंट में ठुमके भी लगाए थे।

 भारतीय मेहमाननवाजी के हुए थे फैन

भारतीय मेहमाननवाजी के हुए थे फैन

दरअसल साल 2014 में जब फेडरर इंडिया आए थे तो उन्होंने भारतीय मेहमाननवाजी का जमकर लुत्फ उठाया था। उस वक्त उन्होंने महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर , दीपिका पादुकोण, आमिर खान, अक्षय कुमार, रितेश देशमुख के साथ एक चैरिटी मैच खेला था।

महानायक संग लगाए थे ठुमके

महानायक संग लगाए थे ठुमके

यही नहीं एक इवेंट में उन्होंने अमिताभ बच्चन संग उनकी सुपरहिट फिल्म डॉन के हिट गाने 'खइके पान बनारस वाला' गाने पर ठुमके लगाए थे और दिल्ली के मौर्या होटल में जमकर भारतीय पकवानों को भी खाया था और जिसकी बाद में उन्होंने बहुत तारीफ भी की थी।

बार-बार इंडिया आना चाहूंगा: फेडरर

बार-बार इंडिया आना चाहूंगा: फेडरर

भारत के आवभगत से भावविभोर फेडरर ने तब भारत की तारीफ करते हुए कहा था कि 'मैंने जितना इस देश के बारे में सुना था, ये उससे कहीं ज्यादा अच्छा है, बार-बार आना चाहूंगा यहां। ' फेडरर के संन्यास के ऐलान के बाद से उनकी पुरानी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और लोग जमकर इसपर कमेंट कर रहे हैं।'

फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान

फेडरर ने किया संन्यास का ऐलान

मालूम हो कि 41 वर्ष के फेडरर अगले हफ्ते लंदन में होने वाले लेवर कप में आखिरी बार प्रोफेशनली खेलेंगे। स्विट्ज़रलैंड के खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने ट्वीट में कहा कि 'मेरी उम्र 41 साल है, मैंने 24 वर्षों में 1,500 से अधिक मैच खेले हैं, जितना मैंने सोचा था उससे कहीं ज्यादा टेनिस ने मुझे दिया लेकिन बॉडी का भी एक सीमित दायरा होता है और अब वक्त आ गया है कि मैं प्रोफेशनली विदाई ले लूं। '

फैंस का तहे दिल से आभार: फेडरर

उन्होंने आगे लिखा कि 'टेनिस ने मुझे बहुत सारे तोहफे दिए हैं, जिसमें मेरे फैंस अनमोल हैं, जिन्होंने मुझे सिर-आंखों पर बैठाया। मैं विशेष रूप से अपनी पत्नी मिर्का को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो हर पल मेरे साथ रहीं और अपने चारों बच्चों का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, अगले हफ्ते लेवर कप मेरा अंतिम एटीपी इवेंट होगा लेकिन इसके बाद मैं ग्रैंड स्लैम का हिस्सा नहीं बनूंगा।'

NEERAJ CHOPRA: पहले गोल्ड अब डायमंड, नीरज चोपड़ा के बारे में 10 अनसुनी कहानियांNEERAJ CHOPRA: पहले गोल्ड अब डायमंड, नीरज चोपड़ा के बारे में 10 अनसुनी कहानियां

Comments
English summary
Tennis Super Star Roger Federer announces retirement. Federer came to India 8 years ago, played a match with Deepika Padukone, danced with Amitabh Bachchan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X