• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA World Cup 2022: एक मैच की टिकट के लिए फैंस को खर्चने होंगे लाखों रुपये, जानें खरीदने का तरीका

|
Google Oneindia News

FIFA World Cup 2022 tickets price: फुटबॉल के महकुंभ फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत 20 नवंबर से होने जा रहा है। लगभग एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बार कतर में फीफा वर्ल्ड कप का 22वां सीजन खेला जा रहा है। कतर में होने वाले यह वर्ल्ड कप कई मायनों में खास है। वर्ल्ड कप मैचों के आयोजन के लिए आठ स्टेडियम को तैयार किया गया है। जहां होने वाले मुकाबलों का फैंस मजा उठा सकते हैं।

'एक IPL का सितारा तैयार था, उसको फिर भी वर्ल्ड कप में नहीं लिया', कैफ ने बताई टीम इंडिया की गलती'एक IPL का सितारा तैयार था, उसको फिर भी वर्ल्ड कप में नहीं लिया', कैफ ने बताई टीम इंडिया की गलती

ऑनलाइन खरीद सकते हैं टिकट

ऑनलाइन खरीद सकते हैं टिकट

पहली बार किसी अरब देश में फीफी वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। लिहाजा फैंस इस वर्ल्ड कप के लिए काफी उत्साहित हैं। फीफा के मुकाबलों का टिकट ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। फैंस फीफा की वेबसाइट पर जाकर टिकट को आसानी के साथ खरीद सकते हैं। इसके लिए उन्हें बस कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। कतर के लोगों और विदेशी नागरिकों के लिए टिकट के प्राइज में थोड़ा फर्क रखा गया है।

फीफा वर्ल्ड कप के लिए ऐसे खरीदें टिकट

फीफा वर्ल्ड कप के लिए ऐसे खरीदें टिकट

बड़ी तादाद में फुटबॉल फैंस कतर पहुंच रहे हैं। ग्रुप मैचों के लिए बहुत कम टिकट बचे हैं जबकि सभी नॉकआउट मैचों के टिकट पहले ही बुक किए जा चुके हैं। टिकट खरीदने के लिए फैंस को आधिकारिक वेबसाइट https://www.fifa.com/fifaplus/en/ticket पर जाना होगा। यहां जाकर रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप मैच की तारीख और समय डालकर टिकट का स्टेट्स चेक कर सकते हैं। उपलब्धता होने पर आप इसे यहां बुक कर सकते हैं।

इन बातों का रखना होगा ध्यान

इन बातों का रखना होगा ध्यान

यदि आप पहले से ही अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं लेकिन टिकट बुक नहीं कर पाए हैं, तो आपको लॉग इन कर टिकट बुक करना होगा। टिकट बुक करते समय आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा। ईमेल-आईडी वैरिफिकेशन के बाद आपको अपना नाम, पासपोर्ट नंबर, राष्ट्रीयता, पोस्ट कोड और पूरा पता के साथ मोबाइल नंबर डालना होगा। इसके अलावा उस टीम को चुनने का विकल्प होगा जिसको आप सपोर्ट कर रहे हैं और फिर टिकट के लिए भुगतान करने के लिए स्विफ्ट कोड के साथ आपके बैंकिंग डीटेल्स मांगे जाएंगे।

जानें कब और कहां देख सकते हैं मैच

जानें कब और कहां देख सकते हैं मैच

एक बार जब आप सभी जानकारी भर देते हैं, तो टिकट टैब सभी मैचों, समय और उपलब्धता की स्थिति के साथ खुल जाएगा। बता दें कि ज्यादातर टिकट बिक चुके हैं, लेकिन अभी भी कुछ मैच ऐसे हैं जहां टिकट उपलब्ध हैं और कोई भी मैच पर क्लिक करके और राशि का भुगतान करके उन्हें खरीद सकता है। भारत में फीफा के मैच स्टार स्पोर्ट्स ग्रुप के चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। जबकि मोबाइल फोन पर जियो टीवी एप पर मैच देख सकते हैं।

जानिए किस मैच के लिए देने होंगे कितने रुपये

जानिए किस मैच के लिए देने होंगे कितने रुपये

ग्रुप स्टेज- 53 हजार से 4.79 लाख रुपये
प्री-क्वार्टर फाइनल- 37 हजार रुपये से 18 लाख रुपये
क्वार्टर फाइनल- 47 हजार रुपये से 3.40 लाख रुपये
सेमीफाइनल- 77 हजार रुपये से 3.5 लाख रुपये
फाइनल- 2.25 लाख रुपये से 13.39 लाख रुपये

Comments
English summary
FIFA World Cup 2022 How to get tickets reach Qatar know here price details
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X