• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA World Cup 2022: कभी खाने के भी नहीं होते थे पैसे, अब वर्ल्ड कप में छाया यह खिलाड़ी टीम को दिलाई जीत

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में इक्वाडोर ने शानदार जीत हासिल की। कतर के खिलाफ इक्वाडोर ने टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में अपना खाता खोला।
Google Oneindia News

FIFA World Cup Ecuador vs Qatar: फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में इक्वाडोर ने शानदार जीत हासिल की। कतर के खिलाफ इक्वाडोर ने टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल में अपना खाता खोला। इस जीत में इक्वाडोर के कप्तान एनर वालेंसिया का अहम रोल रहा। फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला गोल दागने का काम एनर वालेंसिया ने ही किया, जिससे उनकी टीम बढ़त बनाने में कामयाब रही।

FIFA World Cup Opening Ceremony: फुटबॉल वर्ल्ड कप का जबरदस्त आगाज, फैंस पर चढ़ा फीफा का फीवरFIFA World Cup Opening Ceremony: फुटबॉल वर्ल्ड कप का जबरदस्त आगाज, फैंस पर चढ़ा फीफा का फीवर

कतर को 2-0 से मिली हार

कतर को 2-0 से मिली हार

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में कतर को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। इक्वाडोर की तरफ से कप्तान इनर वेलेंसिया ने फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार मेजबान टीम को उद्घाटन मैच में हराने का कारनामा किया। इक्वाडोर के लिए शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए इनर वेलेंसिया ने दो गोल किए और इन दो गोलों की बदौलत ही इक्वाडोर मैच को जीतने में सफल रही।

कभी खाने के लिए भी नहीं होते थे पैसे

कभी खाने के लिए भी नहीं होते थे पैसे

इक्वाडोर के कप्तान एनर वालेंसिया को फुटबॉल से ही एक नई पहचान मिली है। उनका जीवन काफी संघर्षों से भरा रहा है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फुटबॉल खेलने से पहले उनकी जिंदगी काफी गरीबी में गुजरी थी। उनके पास अपना घर तक नहीं था। यहां तक कि एक वक्त का खाना खाने के लिए भी उन्हें कभी कभार मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। लेकिन फीफा वर्ल्ड कप में आज वह हीरो बनकर निकले हैं।

अब कमाते हैं एक साल में 26 करोड़ रुपये

अब कमाते हैं एक साल में 26 करोड़ रुपये

रिपोर्ट्स की मानें तो एनर वालेंसिया की सलाना कमाई लगभग 26 करोड़ रुपये है। उन्हें यह सब फुटबॉल के कारण ही मिला है। एनर वालेंसिया का जन्म 4 नवंबर 1989 को सैन लोरेंजो शहर में हुआ था। उन्होंने 2010 में इक्वाडोर में सीएस एमेलेक की सीनियर टीम के लिए साइन करने के बाद अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज फुटबॉल जगत में वह एक बड़े सितारे हैं।

दोनों टीमों में शामिल थे ये खिलाड़ी

दोनों टीमों में शामिल थे ये खिलाड़ी

इक्वाडोर- हर्नान गैलिंडेज, एंजेलो प्रेसियाडो, फेलिक्स टोरेस, पिएरो हिनकापी, पेर्विस एस्टुपिनन, गोंजालो प्लाटा, मोइसेस कैइडो, जेगसन मेंडेज, रोमारियो इबारा, एनर वालेंसिया (कप्तान), माइकल एस्ट्राडा।

कतर -साद अलशीब, पेड्रो मिगुएल, बासम हिशाम, बौआलेम खौखी, अब्देलकरीम हसन, होमम अहमद, करीम बौदियाफ, अब्दुलअजीज हातेम, हसन अल हयदोस (कप्तान),अल्मोएज अली, अकरम अफीफ।

Comments
English summary
FIFA World Cup 2022 Enner Valencia opening goal of Qatar know about his story
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X