• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बहुत पहले ही डिविलियर्स को बता दिया था, तुम महानतम खिलाड़ी में एक बनोगे- शोएब अख्तर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया कि वह दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को उनकी महानता के बारे में बहुत पहले ही बता चुके थे। उनको यकीन था कि एबी खेल के महान खिलाड़ियों में से एक बन जाएंगे।

Shoaib Akhtar says he had recognize Ab de Villiers talent much before

डिविलियर्स को खेल के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक के रूप में पहचाना जाता है, लेकिन आईपीएल की शुरुआत के समय उन्हें दुनिया की नजर में आना बाकी था। वह पहले संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा थे, जहां अख्तर ने उन्हें बताया था कि वह दक्षिण अफ्रीकी टीम के भविष्य के लीडर बनेंगे।

अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा, "मैं उनसे 2008 में आईपीएल के दौरान मिला था। यह एक निजी समारोह था। और मैंने उससे कहा कि वह एक महान खिलाड़ी है और उसे दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार होने को कहा। मैंने उनसे कहा कि वह अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक बनेंगे। "

अक्षर पटेल की पिटाई क्या हुई, ऋषभ पंत 'डर' गए, भारतीय दिग्गज ने उठाए कप्तानी पर सवालअक्षर पटेल की पिटाई क्या हुई, ऋषभ पंत 'डर' गए, भारतीय दिग्गज ने उठाए कप्तानी पर सवाल

डिविलियर्स 2011 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में शामिल हुए और इस तरह सबसे रोमांचक आईपीएल करियर में से एक की शुरुआत की। विराट कोहली के साथ, वह लीग में चमक बिखरने में कामयाब रहे, लेकिन आईपीएल ट्रॉफी हासिल नहीं करना उनके लिए दुर्भाग्यपूर्ण था।

अख्तर ने कहा कि उनकी स्पीड शुरुआती दौर में डिविलियर्स को परेशान कर रही थी और वे आसानी से आउट हो गए। कुल मिलाकर, अख्तर ने पूर्व प्रोटियाज खिलाड़ी को सभी प्रारूपों में 10 पारियों में चार बार आउट किया है।

शोएब ने कहा, "सौभाग्य से, जब भी मैंने उसका सामना किया, मैं उसे आउट करने में कामयाब रहा और कई बार मुझे लगा कि मैं उसे आसानी से आउट कर सकता हूं। फिर जब वह आईपीएल में आए, तो उन्होंने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन मुझे पता था कि उन्हें देर हो जाएगी क्योंकि मेरी गेंद पर काफी गति थी।

"और बिल्कुल वही हुआ। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि उन्हें अभी भी बुरे सपने आ रहे हैं। जब उसने संन्यास की घोषणा की तो मैं दुखी था।"

Comments
English summary
Shoaib Akhtar says he had recognize Ab de Villiers talent much before
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X