• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Eng vs Pak: लाहौर में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का दिखा दम, पाकिस्तान को 67 रन से हराकर सीरीज पर जमाया कब्जा

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में रविवार रात को इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 209 रन बनाए।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में रविवार रात को इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 209 रन बनाए। जिसका पीछा करने में पाकिस्तान के बल्लेबाज बुरी तरह फेल रहे। सीरीज के निर्णायक मैच में रन बनाने में पाकिस्तान के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉ़प हो गए।

Recommended Video

    PAK vs ENG: Pakistan को England ने घर में हाराया, अंग्रेजों ने रचा इतिहास | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर भारत ने रचा इतिहास, सीरीज में 2-0 से बनाई अजेय बढ़तIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराकर भारत ने रचा इतिहास, सीरीज में 2-0 से बनाई अजेय बढ़त

    नहीं चले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान

    नहीं चले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान

    एक बार फिर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के जल्दी आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम कमजोर पड़ गई। शान मसूद ने जरूर 43 गेंदों पर 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन इसके अलावा टीम की ओर से कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बाबर और रिजवान के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम इस तरह बिखर गई हो।

    पाकिस्तान को 67 रनों से हराया मैच

    पाकिस्तान को 67 रनों से हराया मैच

    इंग्लैंड की टीम ने फाइनल मुकाबले को 67 रनों से जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया। 17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टी-20 सीरीज खेलने आई इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-3 से सीरीज अपने नाम किया। सीरीज के पहले टी20 में इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरे टी20 में पाकिस्तान ने मुकाबला अपने नाम किया था। छह मैचों के बाद दोनों टीम 3-3 जीत के साथ बराबरी पर थी, आखिरी मुकाबला इंग्लैंड ने जीतकर सीरीज को अपने कब्जे में कर लिया।

    शान मसूद ने बनाए 56 रन

    शान मसूद ने बनाए 56 रन

    210 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की ओर से सिर्फ शान मसूद अर्धशतक जड़ने में सफल रहे। पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान बाबर आजम (4) पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद उनके साथी मोहम्मद रिजवान भी 1 रन बनाकर पवेलियन की ओर चल पड़े। पाकिस्तान के बल्लेबाज इसके बाद ताश के पत्तों की तरह बिखर गए और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 142 रन ही बना सके।

    डेविड मलान और हैरी ब्रूक ने खेली कमाल की पारी

    डेविड मलान और हैरी ब्रूक ने खेली कमाल की पारी

    इंग्लैंड की ओर से इस मुकाबले में डेविड मलान और हैरी ब्रूक ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने नाबाद 108 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड की टीम के स्कोर को 209 तक पहुंचा दिया। डेविड मलान ने 47 गेंदों में 78 रन बनाए, जबकि हैरी ब्रूक ने 29 गेंद में नाबाद 46 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हसनैन ने सिर्फ एक विकेट झटका। बाकी के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

    Comments
    English summary
    Pak vs Eng Highlights England Beat Pakistan By 67 Runs Win Series 4-3
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X