• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ऋषभ पन्त अब हो सकते हैं भारतीय टी20 टीम से बाहर, काफी मौके मिलने के बाद भी रहे हैं फ्लॉप

इस साल भी पन्त को सबसे छोटे प्रारूप में खेलने के लिए काफी मौके मिले हैं लेकिन वह लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं।
Google Oneindia News

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त के लिए कुछ भी सही घटित नहीं हो रहा है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिल रहे मौकों को भुनाने में वह लगातार नाकाम रहे हैं। इस साल भी पन्त को सबसे छोटे प्रारूप में खेलने के लिए काफी मौके मिले हैं लेकिन वह लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं। इंग्लैंड में टेस्ट डेब्यू के दौरान छक्के से खाता खोलने वाला खिलाड़ी सबसे छोटे प्रारूप में संघर्ष कर रहा है।

सफेद गेंद क्रिकेट में सिराज ने बढ़ाया बड़ा कदम, अर्शदीप के साथ मिलकर दिखाई भविष्य की झलकसफेद गेंद क्रिकेट में सिराज ने बढ़ाया बड़ा कदम, अर्शदीप के साथ मिलकर दिखाई भविष्य की झलक

Rishabh Pant

Recommended Video

    IND vs NZ: Sanju Samson पर बोले Hardik Pandya, मै बदलाव में यकीन नहीं करता | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    पिछले आठ टी20 मुकाबलों में ऋषभ पन्त का बल्ला खामोश ही रहा है। इस दौरान उन्होंने महज 106 रन बनाए हैं। लगातार फ्लॉप रहने के कारण टीम में उनकी जगह पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। फैन्स सोशल मीडिया पर इस बात को उठाते रहते हैं। हालांकि पन्त की क्षमता पर किसी को शक नहीं है लेकिन उनकी फॉर्म साथ नहीं दे रही है। हालांकि उनको अलग-अलग बैटिंग क्रम पर खेलने के लिए भेजकर भी आजमाया गया है लेकिन रिजल्ट नहीं मिल रहा।
    इस साल पन्त बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं
    इस साल पन्त को टी20 प्रारूप में 25 अंतरराष्ट्रीय पारियों में खेलने का मौका मिला रन सिर्फ 364 आए। इस दौरान उनका औसत 21 और स्ट्राइक रेट तकरीबन 133 का रहा है। सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो उन्होंने 52 रन का स्कोर बनाया है। वह पूरी तरह से इस प्रारूप में फ्लॉप रहे हैं। हालांकि आईपीएल में उनका बल्ला जमकर बोलता है और वहां उनकी बैटिंग में इतना संघर्ष नहीं दिखता। खराब फॉर्म के कारण फैन्स लगातार संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग करते हैं।
    ओपनर के तौर पर भी पन्त को मौका मिला
    न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में ऋषभ पन्त को बतौर ओपनर खेलने का मौका मिला लेकिन इस अवसर का लाभ भी वह नहीं उठा पाए। पन्त को 2 पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उनके बल्ले से सिर्फ 17 रन आए। ऐसे में कहा जा सकता है कि उनको हर जगह आजमाया गया है। ओवरऑल करियर की बात की जाए तो वहां भी उनका खेल प्रभावशाली नहीं रहा है। इस दौरान 66 मुकाबले खेलकर पन्त ने महज 987 रन बनाए हैं। आने वाले समय में शायद उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मिल सकती है। संजू सैमसन का नाम सबसे ऊपर आता है। सैमसन के फैन्स सोशल मीडिया पर इसकी मांग भी करते रहते हैं।

    Comments
    English summary
    NZ vs IND Rishabh Pant can now be out of the T20I team due to bad form
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X