• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'ऐसे जीतने के लिए कोई ट्रेनिंग नहीं लेता', दीप्ति शर्मा पर ट्वीट करके माइकल वॉन ने खाई लताड़

Google Oneindia News

लंदन, 25 सितंबर: दीप्ति शर्मा द्वारा शार्लेट डीन को किए गए रन आउट मामले में इंग्लैंड के पू्र्व कप्तान माइकल वॉन भी कूद गए हैं। दीप्ति ने इंग्लैंड की नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज को तब रन आउट कर दिया जब इंग्लिश टीम जीत के करीब जा रही थी। आखिर भारत यह मैच 16 रन से जीतने में कामयाब रहा और इंग्लैंड मायूस होकर मांकडिग को कोसने लगा।

भारत की 3-0 से मिली जीत के बाद स्टुर्अट ब्राड, जेम्स एंडरसन, नासिर हुसैन, सैम बिलिंग्स जैसे चर्चित खिलाड़ियों के बोलने के बाद माइकन वॉन ने भी कुछ कहा है।

ठीक है मांकड एक नियम है

ठीक है मांकड एक नियम है

वॉन ने कहा कि, ठीक है मांकड एक नियम है, लेकिन उम्मीद करता हूं इसको टीम की रणनीति नहीं बनाए जाए...आप निश्चित तौर पर जिंदगी भर इस तरह से जीत हासिल करने के लिए ट्रेनिंग नहीं लेते....और मुझे पता है बल्लेबाज को लाइन के पीछे खड़ा होना चाहिए लेकिन इस तरह से जीत हासिल करते देखना खराब लगता है...कल हालांकि गेम भी काफी अच्छा था।

इसके बाद वॉन ने इंडिया का हैशटैग इस्तेमाल किया। इसके बाद फैंस ने वॉन की क्लास लगाते हुए कि यह अब मांकड नहीं है बल्कि रन आउट है। आईसीसी की रूल बुक पहले पढ़कर आओ।

माइकल वॉन ने खाई लताड़

माइकल वॉन ने खाई लताड़

एक यूजर कहते हैं क्रीज के अंदर खड़े रहना ही बेस्ट होता है फिर चाहे लोग आपके खिलाफ कुछ भी प्लानिंग करते रहे लेकिन आप ऐसे रन आउट तो नहीं होंगे। एक फैन ने कहा है क्रिकेट को इंग्लैंड के हिसाब से नहीं खेला जा सकता। तो फैन इस बात से भी खफा है कि क्रिकेट में बेतुका हिसाब है कि बल्लेबाज को तो नॉन स्ट्राइकर एंड पर गलत एडवांटेज दी जाए और गेंदबाज अगर उसको रन आउट कर दे तो उसको खेल भावना के विपरीत कहा जाएगा।

मांकड अब रन आउट बन चुका है

मांकड अब रन आउट बन चुका है

दरअसल आईसीसी ने नए नियमों के तहत मांकड अब रन आउट बन चुका है। हालांकि कई क्रिकेट दिग्गज और जानकार अब भी मांकडिग को खेल भावना के विपरीत बताते हैं।

इस पर बात करते हुए हरमनप्रीत कौर ने भी कहा कि ये तो खेल का हिस्सा है। हमको नहीं लगता हमने कुछ नया किया है, आप इस तरह के चांस हमेशा ले सकते हैं। ये दिखाता है आपको खेल की कितनी जागरुकता है। मैं अपनी खिलाड़ी के साथ हूं क्योंकि उसने ऐसा कुछ नहीं किया जो आईसीसी के नियमों से हटकर हो। हर चीज खेल का हिस्सा है।

3 ओवर में रन बचे थे 30, मैंने मांग ली बॉलिंग, भज्जी बोले उस वर्ल्ड कप में धोनी कप्तान ही नहीं लगे3 ओवर में रन बचे थे 30, मैंने मांग ली बॉलिंग, भज्जी बोले उस वर्ल्ड कप में धोनी कप्तान ही नहीं लगे

Comments
English summary
Michael Vaughan tweets on Deepti Sharma run out method, fans troll him for the same
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X