• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Madras Day: MS Dhoni ने फिर दिखाई दरियादिली, तारीफ करते नहीं थक रहे माही के फैंस; देखें VIDEO

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं। वह चीजों को ज्यादा उजागर करने में विश्वास नहीं रखते।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अगस्त: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं। वह चीजों को ज्यादा उजागर करने में विश्वास नहीं रखते। लेकिन माही समय-समय पर अपनी महानता जरूर दिखते रहते हैं। चाहे सीरीज जीतने के बाद टीम के सबसे जूनियर खिलाड़ी को ट्राफी थमाना हो या मैदान पर उन्हें गाइड करना, धोनी बिना जताए ही कई बार अपनी महानता दिखा देते थे। हाल ही में उन्होंने फिर कुछ ऐसा किया है, जिस कारण उनकी दरियादिली के चर्चे हो रहे हैं। धोनी ने अपने इस कार्य से फिर से फैंस का दिल जीत लिया है।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: रोमांचक मुकाबले में 13 रन से जीता भारत, राहुल की कप्तानी में 3-0 से जीती सीरीजये भी पढ़ें: IND vs ZIM: रोमांचक मुकाबले में 13 रन से जीता भारत, राहुल की कप्तानी में 3-0 से जीती सीरीज

सीएसके ने शेयर किया वीडियो

सीएसके ने शेयर किया वीडियो

दरअसल आज मद्रास (चेन्नई) 383 साल का हो गया। 22 अगस्त 1639 को तमिलनाडु में मद्रास शहर की स्थापना हुई थी। इसलिए हर साल 22 अगस्त को मद्रास दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस खास दिन को आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक चेन्नई सुपर किंग्स ने भी सेलिब्रेट किया। सीएसके ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से खास वीडियो शेयर किया। 39 सेंकड के इस वीडियो में CSK ने वॉल ऑफ मद्रास दिखाई। इस वीडियो में धोनी की दरियादिली सामने आई।

आखिरी पर अपने को रखा

आखिरी पर अपने को रखा

वीडियो में चेन्नई सुपर किंग्स के उन खिलाड़ियों को दिखाया गया है जिनका फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण योगदान है। वे खिलाड़ी जिन्होंने चेन्नई को चैंपियन चेन्नई बनाया। जिनके योगदान के कारण ही फ्रेंचाइजी चार बार खिताब जीतने में सफल रही। वीडियो में सबसे पहले मैथ्यू हेडन नजर आए। इसे बाद मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना, एल्बी मोर्कल, बद्रीनाथ, माइक हसी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन और अंत में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नजर आते हैं। यानी धोनी ने अपने आप को आखिरी स्थान पर रखा।

धोनी का इंटरनेशनल करियर

धोनी का इंटरनेशनल करियर

महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल करियर में 90 टेस्ट की 144 पारियों में 38.09 की औसत और 59.11 के स्ट्राइक रेट से 4876 रन बनाए हैं। धोनी ने टेस्ट में 33 अर्धशतक और 6 शतक जड़े हैं। 350 वनडे में धोनी ने 50.57 की औसत और 87.56 के स्ट्राइक रेट से 10773 रन बनाए हैं। उन्होंने एकदिवसीय में 73 अर्धशतक और 10 शतक जड़े हैं। वहीं 98 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में माही ने 37.60 की औसत और 126.13 के स्ट्राइक रेट से 1617 बनाए जड़े हैं। धोनी ने टी20 में दो अर्धशतक भी लगाए हैं।

Comments
English summary
Madras Day IPL franchise Chennai Super Kings shared Wall of Madras many CSK players including MS Dhoni were seen
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X