• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एशिया कप से पहले भारतीय टीम से नहीं जुड़ पायेंगे केएल राहुल, इलाज के लिये जा रहे हैं जर्मनी

Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल की चोट एक बार फिर से उनके करियर के लिये बड़ी समस्या बनकर उभरी है। पिछले 7 महीने में केएल राहुल चोट की वजह से 5 सीरीज मिस कर चुके हैं और आने वाले 2 महीनों में भी 3 सीरीज मिस करते नजर आने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि केएल राहुल नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके बाद वो कीवी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये थे।

KL rahul

इसके बाद केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका दौरे पर वापसी जरूर की लेकिन चोट के चलते वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीमित और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये थे। वहीं आईपीएल के बाद जब उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज की कमान सौंपी गई तो पहले मैच से एक दिन पहले उनके हैमस्ट्रिंग में चोट होने की खबर सामने आई और वो एक बार फिर से सीरीज से बाहर हो गये।

और पढ़ें: 48,390.32 करोड़ में बिके IPL के मीडिया अधिकार तो जानें क्या बोले सौरव गांगुली, बताया BCCI का रुख

इंग्लैंड दौरे से पूरी तरह से बाहर हुए केएल राहुल

इंग्लैंड दौरे से पूरी तरह से बाहर हुए केएल राहुल

इस दौरान उम्मीद की जा रही थी कि वो टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जरूर जायेंगे और वहां पर रिकवरी करते हुए टीम इंडिया में वापसी करेंगे। हालांकि ताजा रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी इस बात की पुष्टि की है और बताया है कि केएल राहुल अपने इलाज के लिये जर्मनी जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट समेत 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

फिट होने के लिये जर्मनी रवाना होंगे केएल राहुल

फिट होने के लिये जर्मनी रवाना होंगे केएल राहुल

इसे देखते हुए केएल राहुल का इंग्लैंड दौरे पर वापसी करना नामुमकिन है। क्रिकबज से बात करते हुए बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है और बताया है कि यह सच है कि बोर्ड राहुल को जल्द से जल्द फिट करने की कोशिश कर रहा है और वो जल्द ही जर्मनी के लिये रवाना हो सकते हैं। जय शाह के अनुसार केएल राहुल इस महीने के अंत में या फिर जुलाई के पहले हफ्ते तक रवाना होंगे।

एशिया कप से पहले टीम में वापसी करना मुश्किल

एशिया कप से पहले टीम में वापसी करना मुश्किल

केएल राहुल के विदेश जाकर इलाज कराने का मतलब है कि वो इंग्लैंड दौरे को पूरी तरह से मिस करने वाले हैं। इतना ही नहीं उनके फिट होकर वापसी करने के समय को गिना जाये तो उनका एशिया कप से पहले भारतीय टीम में वापसी करना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। भारत को इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिये जाना है जिसके 3 मैच कैरिबियाई देश में तो वहीं पर 2 मैच अमेरिका में आयोजित किये जाने हैं। श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप का आयोजन अगस्त के आखिरी हफ्ते में किया जाना है, जिससे पहले भारत को श्रीलंका के साथ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, ऐसे में केएल राहुल के इलाज और रिहैब को देखते हुए उनका एशिया कप से पहले भारतीय टीम में वापसी करना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

Comments
English summary
KL rahul Sets to visit Germany for Treatment Will miss England, West indies, Sri Lanka Tour next month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X