• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कभी-कभी ठीक ना होना भी ठीक है, बेन स्टोक्स के मानसिक मुद्दों पर जो रूट ने की कप्तान की तारीफ

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 अगस्त: इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट ने मानसिक स्वास्थ्य पर खुलासा करने के लिए मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स की प्रशंसा की। पिछले दो वर्षों में स्टोक्स बहुत उथल-पुथल से गुजरे हैं, खासकर उनके पिता के 2020 में ब्रेन कैंसर के कारण निधन हो जाने के बाद वे खुद को सही संतुलन में बनाए रखने के लिए लड़ रहे हैं।

Joe Root praise Ben Stokes for his open views on his own mental struggle

उस वर्ष के दौरान, स्टोक्स अपने परिवार के साथ रहने के लिए घर वापस चले गए। बाद में 2021 में स्टोक्स ने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया। इस दौरान उन्हें कई बार पैनिक अटैक भी हुए।

स्टोक्स को ब्रेक पर होने पर फिर से थ्री लायंस का प्रतिनिधित्व करने पर भी आशंका थी। वेस्टइंडीज दौरे के बाद इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले रूट ने कहा कि लोगों के लिए मुश्किल समय में जाना ठीक है।

रूट ने बीबीसी स्पोर्ट पर कहा, "लोगों के लिए यह देखना काफी शक्तिशाली है कि कभी-कभी ठीक नहीं होना ठीक है। खुद को मुश्किल समय से बाहर निकालने के लिए महान नेतृत्व दिखाना होता है।"

पाकिस्तान के खिलाफ एक अर्धशतक सबकी बोलती बंद कर देगा, कोहली की फॉर्म बोले शास्त्रीपाकिस्तान के खिलाफ एक अर्धशतक सबकी बोलती बंद कर देगा, कोहली की फॉर्म बोले शास्त्री

उन्होंने कहा, "किसी ऐसे व्यक्ति को देखना बहुत शक्तिशाली है जो कभी-कभी सुपरमैन सरीखा दिखता है और वह काम कर सकता है जो अन्य खिलाड़ी नहीं कर सकते।"

रूट ने कहा, "आप भूल जाते हैं कि उसने इतने कम समय में कितना कुछ झेला है। उम्मीद है कि अगर वहां लोग संघर्ष कर रहे हैं या मुश्किल चीजें ढूंढ रहे हैं, तो वे मदद मांगने का साहस हासिल कर सकते हैं।"

स्टोक्स फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर 2019 विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक थे। इसके बाद, उन्होंने लीड्स में हेडिंग्ले में एशेज में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया को हराने में मदद करने के लिए एक बड़ी पारी खेली।

रूट ने कहा, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने उन्हें अपने सबसे महान खिलाड़ियों में से एक और मेरे एक अच्छे साथी के साथ अनुभव किया है।"

उन्होंने कहा, "आप अच्छे पलों का आनंद लेते हैं और कठिन समय में भी एक-दूसरे की मदद करते हैं। यह खेल की सबसे शक्तिशाली चीजों में से एक है। आप इस तरह के रिश्ते, यादें और अनुभव बना सकते हैं।"

Comments
English summary
Joe Root praise Ben Stokes for his open views on his own mental struggle
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X