• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

INDW vs SLW, Final: भारत की बादशाहत बरकरार, श्रीलंका को हराकर 7वीं बार जीता एशिया कप का खिताब

महिला एशिया कप क्रिकेट (Women’s T20 Asia Cup 2022) टूर्नामेंट के फाइनल मैच को भारतीय टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया। महज 66 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 8.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
Google Oneindia News

T20 Women's Asia Cup Final Highlights: महिला एशिया कप क्रिकेट (Women's T20 Asia Cup 2022) टूर्नामेंट के फाइनल मैच को भारतीय टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया। महज 66 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 8.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम को शेफाली वर्मा और स्मृति मांधना ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। लो स्कोरिंग वाले इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाज श्रीलंका के बल्लेबाजों पर हावी नजर आईं।

Recommended Video

    Women Asia Cup: IND vs SL | Renuka Singh की गेंदबाजी के आगे बल्लेबाज Flop | वनइंडिया हिंदी *Cricket

    INDW vs SLW, Final: भारतीय गेंदबाजों ने फाइनल में बरपाया कहर, श्रलंका को महज 65 रन पर रोकाINDW vs SLW, Final: भारतीय गेंदबाजों ने फाइनल में बरपाया कहर, श्रलंका को महज 65 रन पर रोका

    मंधाना ने जड़ा अर्धशतक

    मंधाना ने जड़ा अर्धशतक

    छोटे से टारगेट को हासिल करने उतरी भारतीय टीम के लिए स्मृति मांधना ने कमाल की पारी खेली। वह शुरू से ही आक्रमक नजर आई। फॉर्म में चल रही जेमिमा रोड्रिग्स इस मुकाबले में महज दो रन ही बना सकी। जबकि ओपनिंग करने आई शेफाली वर्मा 5 रन बनाकर स्टंप आउट हो गई। दो विकेट गिरने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम को संभाला और जीत तक पहुंचाने का काम किया। मंधना ने केवल 25 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली।

    श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने किया निराश

    श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने किया निराश

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने नौ विकेट खोकर 65 रन बनाए थे। श्रीलंका की ओर से इनोका रणवीरा ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए। ओशाडी राणासिंघा ने भी 13 रनों का योगदान दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा श्रीलंका की ओर से कोई भी बैटर दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सकी। कप्तान चमारी अट्टापट्टू सहित टीम के बाकी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज भी फ्लॉप रही।

    भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

    भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

    भारत की ओर से रेणुका सिंह ने सबसे अधिक तीन विकेट झटकने में कामयाबी हासिल की। रेणुका सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़ ने टीम के लिए दमदार गेंदाजी की। राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर के स्पेल में 16 रन देकर दो विकेट झटके। स्नेह राणा ने 4 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट झटके। रेणुका सिंह ने सबसे अधिक तीन विकेट अपने नाम किया। दीप्ति शर्मा इस मैच में एक भी विकेट नहीं झटक सकी। लेकिन अपने चार ओवर के स्पेल में उन्होंने सिर्फ 7 रन खर्च किए।

    Comments
    English summary
    India vs Sri Lanka Women Asia Cup 2022 Final India Women won by 8 wkts
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X