• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Team India के लिए बजी खतरे की घंटी, 2019 WC के बाद पहली बार मैदान पर उतरेगी ये ‘त्रिमूर्ति'

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा।
Google Oneindia News

लंदन, 12 जुलाई: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया (Team India) जहां 5 महीनों के बाद एकदिवसीय मैच खेलेगी, तो इंग्लैंड की टीम भी एकदम नए अवतार में नजर आएगी। ओएन मॉर्गन के संन्यास लेने के बाद इंग्लिश टीम का ये पहला वनडे मैच है। हालांकि, इस मैच से पहले इंग्लैंड ने भारतीय टीम के लिए खतरें की घंटी बजा दी है।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: पहले वनडे में कैसा रहेगा मौसम का हाल? कहीं बारिश तो नहीं करेगी मजा खराबये भी पढ़ें- IND vs ENG: पहले वनडे में कैसा रहेगा मौसम का हाल? कहीं बारिश तो नहीं करेगी मजा खराब

3 साल बाद नजर आएगी त्रिमूर्ति

3 साल बाद नजर आएगी त्रिमूर्ति

इंग्लैंड के लिए इस मैच में टीम के स्टार खिलाड़ी जो रूट, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और कप्तान जोस बटलर पूरे 3 साल के बाद एक साथ वनडे मैच खेलते नजर आएंगे। इन तीनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के लिए एक साथ आखिरी एकदिवसीय मुकाबला 2019 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान खेला था। तब ये त्रिमूर्ति न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में मैदान पर नजर आई थी। वर्ल्ड कप फाइनल के बाद चोट, फिटनेस और अन्य कारणों के चलते ये साथ तीनों कभी एक साथ नहीं खेल सके।

भारत के खिलाफ चलता है रूट का बल्ला

भारत के खिलाफ चलता है रूट का बल्ला

कोई भी फॉर्मेट क्यों न हो जो रूट का बल्ला भारत के खिलाफ हमेशा आग उगलता है। टीम इंडिया के खिलाफ उन्होंने 18 वनडे मैच खेले हैं और 56 की बेहतरीन औसत से कुल 728 रन बनाने में सफल हुए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और इतने ही अर्धशतक भी देखने को मिले। एजबेस्टन में खेले गए रिशेड्यूल पांचवें टेस्ट मैच में रूट ही भारत की जीत के रास्ते में खड़े हुए थे। दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड को विजेता बनाया था।

स्टोक्स गेंद और बल्ले से करेंगे परेशान

स्टोक्स गेंद और बल्ले से करेंगे परेशान

बेन स्टोक्स भी लगभग एक साल के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार है। स्टोक्स गेंद और बल्ले से मैच की तस्वीर बदलने में माहिर है, ऐसे में टीम इंडिया को उनसे सावधान रहना होगा। भारत के खिलाफ उन्होंने 17 एकदिवसीय मैचों में 39.50 की औसत से कुल 474 रन बनाए हैं। 14 पारियों में उनके बल्ले से 5 अर्धशतक देखने को मिले। बतौर गेंदबाज भी वो इस दौरान 13 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

इस साल बटलर का स्ट्राइक 185

इस साल बटलर का स्ट्राइक 185

इस साल जोस बटलर कमाल की फॉर्म से गुजर रहे हैं। आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उनका बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। 2022 में बटलर ने 3 वनडे मैचों में 185 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से कुल 248 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 पारियां खेली और दोनों में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया। इंग्लैंड के कप्तान की ये फॉर्म भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में परेशानी का सबसे बड़ा सबब बन सकती है। रोहित से सूरमाओं को अगर टी20 के बाद वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमाना है, तो बटलर पर जल्द लगाम लगानी होगी।

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, जो रूट, जेसन रॉय, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली।

Comments
English summary
india vs england: team india should aware from these players
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X