• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

किस्मत के अजीब तार, ना चाहते हुए भी कोहली की कतार में खड़े हुए पंत, '29' का संयोग भी जुड़ा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून: ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका से हारकर एक दुर्भाग्यपूर्ण सूची में शामिल हो गए। वह कप्तान के रूप में अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच हारने वाले केवल दूसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए। कप्तान के रूप में पंत का डेब्यू उम्मीद के मुताबिक ही था क्योंकि भारतीयों ने पहली पारी में 211 का स्कोर बनाया था लेकिन मैन ऑफ द मैच डेविड मिलर ने पंत को अनलकी की लिस्ट में डाल दिया और दक्षिण अफ्रीका द्वारा टी20I क्रिकेट में अपना सबसे सफल पीछा किया गया।

कप्तानी संभालते ही अनलकी लिस्ट में नाम

कप्तानी संभालते ही अनलकी लिस्ट में नाम

डेविड मिलर की 31 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी और रासी वैन डेर डूसन की नाबाद 75 रनों की पारी में दक्षिण अफ्रीका ने केवल 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

पंत ने केएल राहुल के चोटिल होने के बाद 5 मैचों की T20I श्रृंखला की पूर्व संध्या पर कप्तान के रूप में पदभार संभाला। वे T20I क्रिकेट में भारत के लिए 8वें कप्तान और सुरेश रैना के बाद दूसरे सबसे कम उम्र के कप्तान बन गए।

कोहली और पंत का अजब संयोग

कोहली और पंत का अजब संयोग

पंत विराट कोहली के बाद कप्तान के रूप में अपना पहला मैच हारने वाले एकमात्र दूसरे कप्तान के रूप में शामिल हुए। कोहली ने 2017 में कानपुर में इंग्लैंड के खिलाफ T20I कप्तान के रूप में पदार्पण किया था और भारत 7 विकेट से हार गया था। पंत और कोहली दोनों ने भारत के T20I कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में 29 के स्कोर बनाए थे।

पहली बार पहली पारी में 200 से अधिक रन बनाने के बाद हारा भारत

पहली बार पहली पारी में 200 से अधिक रन बनाने के बाद हारा भारत

भारत अपने इतिहास में पहली बार पहली पारी में 200 से अधिक रन बनाने के बाद एक T20I मैच हार गया। भारत T20I क्रिकेट में सबसे लगातार जीत के लिए विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने उतर रहा था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की कुछ बल्लेबाजी की चमक से उनकी 12 मैचों की जीत की लकीर टूट गई।

भारत ने ईशान किशन के 76 और अंत हार्दिक पांड्या की तेज पारी के दम पर 20 ओवर में बोर्ड पर 211 रन बनाए। लेकिन यह सब नाकाफी साबित हुआ। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार, 12 जून को कटक में होगा।

न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हुए बाहरन्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

Comments
English summary
IND vs SA: Rishabh Pant unwanted connection with Virat Kohli, both share same 29 scores too
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X