India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ये कोहली ने क्या करा दिया? सहवाग बोले- स्लेजिंग करके बेयरस्टो को पुजारा से पंत बना दिया

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 3 जुलाई: इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन बहुत रोचक भिड़ंत देखने को मिली। कभी भारत हावी रहा, तो कभी इंग्लैंड ने पलटवार किया। एक समय स्थिति पूरी तरह भारत के पक्ष में थी और इंग्लैंड 200 से कम पर सिमटता दिख रहा था लेकिन ऐन मौके पर जॉनी बेयरस्टो ने पलटवार किया और इंग्लैंड को मैच में लाने की दिलो-जान से कोशिश की।

अगर विराट कोहली बेयरस्टो को स्लेज नहीं करते..

अगर विराट कोहली बेयरस्टो को स्लेज नहीं करते..

बेयरस्टो ने शतकीय पारी खेली जिसके बारे में वीरेंद्र सहवाग ने दिलचस्प आकलन किया है। सहवाग का मानना है कि बेयरस्टो यह पारी खेलने में सक्ष्म नहीं हो पाते, अगर विराट कोहली उनको स्लेज नहीं करते।

हमने देखा कैसे विराट कोहली द्वारा स्लेज करने से पहले जॉनी विकेट पर टिकने के लिए संघर्ष कर रहे क्योंकि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह उनका कड़ा इम्तिहान ले रहे थे। लेकिन कोहली इस दौरान लगातार छींटाकशी करते रहे जिसके चलते उनकी बेयरस्टो के साथ तू तू मैं मैं भी हुई।

टेस्ट क्रिकेट को मनोरंजक बनाओ, तमाशा नहीं, इस अंदाज में स्टोक्स खेलेंगे तो आलोचना भी होगीटेस्ट क्रिकेट को मनोरंजक बनाओ, तमाशा नहीं, इस अंदाज में स्टोक्स खेलेंगे तो आलोचना भी होगी

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की खिंचाई की

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की खिंचाई की

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जॉनी बेयरस्टो को छींटाकशी करने के लिए विराट कोहली की खिंचाई की है। क्योंकि इसके बाद ही इंग्लिश बल्लेबाज ने लगातार तीसरा शतक बनाने के लिए भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की।

बेयरस्टो एक समय 65 गेंदों में केवल 16 रन बनाकर संघर्ष कर रहे थे, लेकिन जल्द ही उन्होंने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पर तेजी से रन बनाए और 140 गेंदों में 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 106 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड पहली पारी में 284 रन तक पहुंच सका।

 स्लेजिंग करके बेयरस्टो को पुजारा से पंत बना दिया

स्लेजिंग करके बेयरस्टो को पुजारा से पंत बना दिया

सहवाग ने अपने ट्वीट में बेयरस्टो की धमाकेदार पारी के परिणामस्वरूप कोहली की स्लेजिंग की ओर इशारा किया। वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "कोहली की स्लेजिंग से पहले जॉनी बेयरस्टो का स्ट्राइक रेट - 21 था

स्लेजिंग के बाद - 150 हो गया।

बेयरस्टो पुजारा की तरह खेल रहे थे, कोहली ने पंत बनवा दिया बेवजाह स्लेज करके।"

अंपायरों को बीच-बचाव करना पड़ा

अंपायरों को बीच-बचाव करना पड़ा

पिच पर हमेशा मुखर रहने वाले कोहली ने मोहम्मद शमी की गेंद पर बेयरस्टो को बेवजह छींटाकशी कर उनका धैर्य तोड़ने की कोशिश की। दोनों खिलाड़ी काफी देर तक तीखी नोकझोंक में शामिल रहे और अंपायरों को बीच-बचाव करना पड़ा।

32 वर्षीय बल्लेबाज ने हाल ही में जीती टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 120.12 के स्ट्राइक रेट से 394 रन बनाए थे। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड द्वारा अपनाए गए नए अटैकिंग मोड के चलते वे भारतीयों के खिलाफ भी अपनी धरती पर मैच जीतने के लिए पसंदीदा थे, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काबू में रखने में भारतीय गेंदबाज बेहतरीन साबित हुए।

दोनों पारियों में फ्लॉप हुए विराट कोहली

दोनों पारियों में फ्लॉप हुए विराट कोहली

कोहली के उकसावे ने बेयरस्टो को इस वर्ष का अपना पांचवां शतक बनाने का मौका दिया। वह शमी द्वारा 106 रनों पर आउट हो गए, और कोहली ने कैच लपका।

वैसे मैच कोहली के लिए फिर से भूलने लायक साबित हुआ क्योंकि वे पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी फ्लॉप साबित हुए। कोहली को 20 रनों के स्कोर पर स्टोक्स ने चलता किया।

Comments
English summary
IND vs ENG: Virender Sehwag criticize Virat Kohli on his unnecessary sledging to Jonny Bairstow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X