• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ENG: जडेजा और पंत ने एजबेस्टन में 222 रनों की साझेदारी करके ध्वस्त किया रिकॉर्ड

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 2 जुलाई: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के लिए ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की 222 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली जिसमें पंत ने अपना धुआंधार शतक लगाया और जडेजा उसी तरफ बढ़ते हुए नाबाद हैं। इसके चलते भारत ने पहले दिन की समाप्ति पर 7 विकेट के नुकसान पर 338 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया था।

 पंत ने काउंटरअटैक किया

पंत ने काउंटरअटैक किया

हालात भारत के प्रतिकूल थे क्योंकि बर्मिंघम में शुक्रवार की दिन के शुरुआती घंटों में अनुभवी जेम्स एंडरसन की अगुवाई में मेजबान 28वें ओवर के अंत में भारत को 98/5 तक सीमित करने में सफल रहे। हालाँकि, यह लंबे समय तक नहीं चला क्योंकि पंत ने काउंटरअटैक किया और रवींद्र जडेजा के साथ तेज गेंदबाजों पर हमला करना शुरू कर दिया।

अपने अर्धशतक तक पहुंचने के बाद पंत ने जैक लीच को टारगेट करना शुरू कर दिया और पार्क के बाहर गेंदों के पहुंचने का सिलसिला शुरू कर दिया।

छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रन जोड़े, जो इंग्लैंड में किसी भारतीय टीम द्वारा छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। यह टेस्ट क्रिकेट में भारत की संयुक्त चौथी सबसे बड़ी साझेदारी भी थी।

सबसे ज्यादा साझेदारी का रिकॉर्ड दिलीप वेंगसरकर और पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री के साथ वानखेड़े में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 298* रन के लिए बना हुआ है।

खेल के रंग को पूरी तरह से बदल दिया

खेल के रंग को पूरी तरह से बदल दिया

पंत ने मैदान से निकलते वक्त सिर्फ 111 गेंदों पर 146 रन बनाए थे और खेल के रंग को पूरी तरह से बदल दिया क्योंकि भारत दूसरे और तीसरे सत्र के बड़े हिस्से में हावी रहा। पंत के विकेट के बाद, इंग्लैंड शार्दुल ठाकुर को भी आउट करने में सफल रहा जिससे उन्हें दिन के खेल के अंत में कुछ नियंत्रण मिला।

रवींद्र जडेजा 83 रन बनाकर क्रीज पर

रवींद्र जडेजा 83 रन बनाकर क्रीज पर

भारत टेस्ट मैच के दूसरे दिन की शुरुआत रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी की बल्लेबाजी के साथ 338/7 के साथ करेगा। हालांकि बारिश की भूमिका निभाने की उम्मीद है, लेकिन यह उतनी ज्यादा होने की उम्मीद नहीं है जितना कि टेस्ट मैच के पहले दिन थी। रवींद्र जडेजा 83 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

कोहली फिर नहीं दिखा पाए करामात, खतरा एंडरसन से था, विकेट 'लीजेंड किलर' ने ले लियाकोहली फिर नहीं दिखा पाए करामात, खतरा एंडरसन से था, विकेट 'लीजेंड किलर' ने ले लिया

Comments
English summary
IND vs ENG 5th Test: Ravindra Jadeja and Rishabh Pant record partnership at Edgbaston
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X