• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA World Cup कतर में भी दिखा संजू सैमसन के लिए सपोर्ट, फैंस ने लहराए बैनर

Google Oneindia News

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की बेकद्री जिस तरीके से लगातार हो रही है उससे क्रिकेट फैंस का निराशा का लेवल बढ़ना स्वभाविक दिख रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी T20 सीरीज से बाहर कर दिए गए सैमसन को वनडे सीरीज में भी मौके मुश्किल ही मिल पा रहे हैं। शिखर धवन ने उनको पहले एकदिवसीय मुकाबले में खिलाया लेकिन दूसरे में ड्रॉप कर दिया जबकि उन्होंने पहले मैच में अच्छी पारी खेली थी। सैमसन की अनदेखी को लेकर विरोध इतना व्यापक हो चला है कि कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप में भी सैमसन के सपोर्ट में बैनर देखे गए। सैमसन को हार्दिक पांड्या ने एक दुर्भाग्यशाली केस बता दिया तो वही शिखर धवन के अपने तर्क थे।

हम आपके साथ हैं

हम आपके साथ हैं

संजू की आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने ट्विटर पर दिखाया कि किस तरीके से लोग उनके कप्तान का सपोर्ट कर रहे हैं। इसमें आप देख सकते हैं कि बड़े-बड़े बैनर पर संजू सैमसन की तस्वीरें हैं जो कतर के फुटबॉल स्टेडियम में लहराती हुई देखी जा सकती है जहां पर लिखा है कि संजू सैमसन के लिए कतर से ढेर सारा प्यार और हम आपको सपोर्ट करते हैं संजू। एक और बैनर में लिखा है कि टीम कोई भी हो या फिर कोई भी खिलाड़ी हो, हम आपके साथ हैं।

 फैंस ने संजू सैमसन के लिए अपने जज्बात जाहिर कर दिए हैं

फैंस ने संजू सैमसन के लिए अपने जज्बात जाहिर कर दिए हैं

कतर में फुटबॉल का बुखार जोरों पर है लेकिन वहां भी फैंस ने संजू सैमसन के लिए अपने जज्बात जाहिर कर दिए हैं।

इससे पहले हार्दिक पांड्या ने कहा था कि हम संजू सैमसन को खिलाना चाहते हैं, लेकिन हम नहीं खिला पाए। हम समझ सकते हैं कि उन पर क्या बीत रही होगी। जब आपको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलता तब दिक्कत होती है। लेकिन मैं अच्छा माहौल बनाए रख सकता हूं जहां पर कोई खिलाड़ी मेरे पास आकर बात कर सकता है।

दीपक हुड्डा को खिलाना ज्यादा उचित समझा

तो वहीं भारत के वनडे कप्तान शिखर धवन ने संजू की जगह पर दीपक हुड्डा को खिलाना ज्यादा उचित समझा क्योंकि वे छठे गेंदबाज को भी रखना चाहते थे। हालांकि हुड्डा एक पार्टटाइमर गेंदबाज हैं। समस्या यह है कि टीम विकेटकीपर के तौर पर जब ऋषभ पंत को ही प्राथमिकता देने की मानसिकता रखती है तो संजू सैमसन के लिए एक बल्लेबाज के तौर पर जगह बनाना काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि टीम इंडिया में फिर पांच ही गेंदबाजों के लिए जगह बचती है जो कई बार टीम के संतुलन को बिगाड़ देती है।

भारत की हार में इस संतुलन के बिगड़ने ने पहले वनडे में भूमिका जरूर निभाई थी। लेकिन दूसरा वनडे मैच 12.5 ओवर का ही हो सका क्योंकि बारिश ने कीवी टूर पर एक और मैच रद्द किया। यह पूरा न्यूजीलैंड दौरा बारिश के नाम रहा है जहां टी20 सीरीज के दो मैच धुले थे।

FIFA World Cup 2022: बेल्जियम पर ऐतिहासिक जीत के बाद मोरक्को हुआ इमोशनलFIFA World Cup 2022: बेल्जियम पर ऐतिहासिक जीत के बाद मोरक्को हुआ इमोशनल

Comments
English summary
FIFA World Cup 2022 Qatar: Sanju Samson gets supports in mega event
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X