• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘T20 में वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है…’, इस भारतीय खिलाड़ी से डर गई अफ्रीकी टीम; पार्नेल बोले…

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जहां रोहित एंड कंपनी सीरीज में अजेय बढ़त पाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पहले मैच में भारत ने अफ्रीकी टीम को पूरे 8 विकेट से हराया था। इसी बीच दूसरे मैच से पहले साउथ अफ्रीका टीम को सूर्यकुमार यादव के नाम का डर सताने लगा है।

मोहम्मद शमी ने शुरू की प्रैक्टिस, नेट्स पर उतरते ही मचाया धमाल.. जानें कब जुड़ेंगे टीम इंडिया के साथ?मोहम्मद शमी ने शुरू की प्रैक्टिस, नेट्स पर उतरते ही मचाया धमाल.. जानें कब जुड़ेंगे टीम इंडिया के साथ?

पार्नेल हुए सूर्या के फैन

पार्नेल हुए सूर्या के फैन

अफ्रीकी तेज गेंदबाज वेन पार्नेल ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है। गुवाहाटी मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, ''निजी तौर पर पिछले दो महीनों में मैंने जो देखा उससे मुझे लगता है कि अभी वह टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। वह मैदान के हर क्षेत्र में शॉट खेलते हैं, जिससे गेंदबाजों के लिए बचाव करना मुश्किल हो जाता है। गेंदबाजों को मजबूत बनना होगा और अपनी प्रत्येक गेंद पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करना होगा। उसने अच्छे शॉट खेले लेकिन भाग्य अभी उसके साथ था। पिछले कुछ समय में वह एक ऐसे बल्लेबाज के रूप में सामने आएं हैं, जिसका मैंने लुत्फ उठाया। वह अच्छी क्रिकेट खेल रहा है।''

33 गेंदों में बनाए 50 रन

33 गेंदों में बनाए 50 रन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला तिरुवनन्तपुरम में खेला गया था, जहां 109 रन के टारगेट का पीछा करते हुए सूर्यकुमार यादव ने मुश्किल पिच पर केवल 33 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने पांच चौके और 3 छक्के जड़े। टी20 इंटरनेशनल में उनका ये आठवां और इस साल पांचवां अर्धशतक रहा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सूर्या ने 3 मैचों में 38.33 की औसत से कुल 115 रन बनाए थे।

बड़ा रिकॉर्ड कर चुके हैं अपने नाम

बड़ा रिकॉर्ड कर चुके हैं अपने नाम

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए एक साल में सबसे ज्यादा T20I रन बनाने वाले बल्लेबाज है। साल 2022 में वह अभी तक 21 मैचों में लगभग 41 की शानदार औसत और 180.30 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट के साथ कुल 732 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतक और एक शतक भी देखने को मिला। 32 वर्षीय बाएं हाथ के बैटर ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर 55 गेंदों पर 117 रन बनाए थे।

Comments
English summary
currently Suryakumar Yadav is the best T20I batter: Wayne Parnell
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X