• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

क्या दिनेश कार्तिक का करियर हो गया खत्म? न्यूजीलैंड दौरे के लिए नहीं मिली टीम में जगह, सेलेक्टर्स ने बताई वजह

Google Oneindia News

Indian team for new zealand t20 series टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस टीम में दिनेश कार्तिक का भी नाम नहीं है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप तक के लिए ही टीम का हिस्सा रखा गया था? क्या कार्तिक का करियर अब खत्म हो जाएगा? या फिर उन्हें आराम दिया गया है? ऐसे में चयनकर्ताओं की ओर से इन सवालों का जवाब दिया गया है।

Dinesh Karthik

कार्तिक को दिया गया है आराम

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कार्तिक को टीम में नहीं चुने जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कार्तिक को आराम दिया गया है, वर्क लोड मैनेजमेंट की वजह से कार्तिक को टीम से बाहर रखा गया है, हम इस ओर ध्यान दे रहे हैं कि खिलाड़ियों को समय-समय पर आराम भी मिलता रहे, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज विश्व कप खत्म होने के 5 दिन बाद ही शुरू हो जाएगी, ऐसे में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

कार्तिक शानदार खिलाड़ी हैं- चेतन शर्मा

चेतन शर्मा ने आगे कहा कि जिस तरह से कार्तिक टीम में आए थे, वो हमारे लिए मायने रखता है, इसलिए उनके लिए अभी दरवाजे खुले हैं, वो एक शानदार खिलाड़ी हैं, वो फिर से टी20 गेम के लिए उपलब्ध होंगे। चेतन शर्मा से जब पूछा गया कि क्या कार्तिक ने इतने मुकाबले खेले हैं कि उन्हें आराम दिया जाए तो इस पर चेतन शर्मा ने जवाब दिया कि वर्कलोड मैनेजमेंट का विवरण सार्वजनिक मंचों पर साझा नहीं किया जा सकता। चेतन शर्मा ने आगे कहा कि चिकित्सा स्थिति एक आंतरिक मामला है और सार्वजनिक मंच पर चर्चा नहीं की जा सकती है।

कपिल देव ने कहा- टाइम आ गया कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दो, केएल राहुल पर सुनाया ये फैसलाकपिल देव ने कहा- टाइम आ गया कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दो, केएल राहुल पर सुनाया ये फैसला

Comments
English summary
Chief selector Chetan Sharma explains why Dinesh karthik not part of team for New zealand T20 series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X