• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

उस्मान ख्वाजा का टॉप फॉर्म जारी, तीन साल में ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बने

उस्मान ख्वाजा ने मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों के बीच अपनी बैटिंग की पहचान बनाई है। वे 2022 में टेस्ट क्रिकेट में लैंडमार्क हासिल करने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज हैं।
Google Oneindia News
AUS vs WI: Usman Khawaja top form continues as he completes 1000 runs in 2022

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में 1,000 रन पूरे करने वाले 3 साल में पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए। ख्वाजा ने गुरुवार, 8 दिसंबर को एडिलेड ओवल में ये उपलब्धि हासिल की। यहां पर ऑस्ट्रेलिया की टीम पिंक बॉल टेस्ट मैच खेल रही है और सामने कैरेबियाई टीम है। ख्वाजा ने इस दौरान अर्धशतक लगा दिया है। उन्होंने जैसे ही 40 रन बनाए तो वे इस उपलब्धि को हासिल कर चुके थे।

वैसे तो मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी में हावी रहे हैं, लेकिन उस्मान ख्वाजा धीरे-धीरे लगातार 2022 में टेस्ट क्रिकेटरों के लिए बैटिंग चार्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। ख्वाजा इंग्लैंड के स्टार जो रूट (1069) और जॉनी बेयरस्टो (1061) के बाद 2022 में टेस्ट क्रिकेट में लैंडमार्क हासिल करने वाले केवल तीसरे बल्लेबाज हैं।

इससे पहले मार्नस लाबुशेन 2019 में ऑस्ट्रेलिया के आखिरी बल्लेबाज थे, जिन्होंने 1000 से अधिक टेस्ट रन बनाए। उनका बल्ल मौजूदा सीरीज में जमकर बोला है जहां उन्होंने पर्थ टेस्ट मैच के दौरान दोहरा शतक और फिर दूसरी पारी में शतक लगाया था।

उस्मान ख्वाजा ने 2022 में अपने 9 टेस्ट में 1000 से अधिक रन बनाए हैं, उनका औसत 90 से अधिक है। यह भी पहली बार है जब ख्वाजा ने एक कैलेंडर ईयर में 1000 टेस्ट रन बनाए हैं। वह 2016 में 10 मैचों में 753 रन बना चुके हैं। उनके लिए 2022 अच्छा रहा जहां उन्होंने 4 शतक और इतने ही अर्द्धशतक लगाए हैं।

देर से शुरू हुए इंटरनेशनल करियर में ख्वाजा ने एशेज में सिडनी टेस्ट में दोहरे शतक के साथ साल की शुरुआत की। उन्होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान टेस्ट दौरे में 2 शतक और इतने ही अर्द्धशतक बनाए।

क्रिप्टोस से भी तेज गिर रही है अपनी परफॉर्मेंस यार, सहवाग ने कहा- झटका देने, जागने का वक्त आ गयाक्रिप्टोस से भी तेज गिर रही है अपनी परफॉर्मेंस यार, सहवाग ने कहा- झटका देने, जागने का वक्त आ गया

2022 में 1000 टेस्ट रन

जो रूट (इंग्लैंड) - 13 मैचों में 1069 रन

जॉनी बेयरस्टो (इंग्लैंड) - 10 मैचों में 1061 रन

उस्मान ख्वाजा (ऑस्ट्रेलिया) - 9 मैचों में 1018*

ऑस्ट्रेलिया के लिए ख्वाजा का फॉर्म महत्वपूर्ण होगा क्योंकि अगले साल की शुरुआत में भारत में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अनुभवी सलामी बल्लेबाज से इसी तरह की बैटिंग की दरकार होगी। ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ अपनी जमीन पर पिछली दो टेस्ट सीरीज जीत नहीं पाया है।

Comments
English summary
AUS vs WI: Usman Khawaja top form continues as he completes 1000 runs in 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X