• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'आप तेज क्या हुए, हम धीमे हो गए', सूर्यकुमार यादव क्यों चुरा ले गए आखिर में विराट के कुछ रन

Google Oneindia News

दुबई, 9 सितंबर: भारतीय टीम बुधवार 31 अगस्त को हांगकांग को 40 रनों से मात देकर एशिया कप की सुपर 4 स्टेज में पहुंच चुकी है। भारत की इस जीत को बहुत शानदार बनाने का काम सूर्यकुमार यादव ने किया जिन्होंने 26 गेंदों पर 68 रनों की नाबाद पारी खेली। वह भारतीय पारी के बाद में बल्लेबाजी करने आए और समा बांध दिया। उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर 98 रनों की साझेदारी की। विराट कोहली अंत में इस भारतीय बल्लेबाज के सामने झुक कर सलाम करते हुए दिखाई दिए।

इस पारी ने पूरी तरह से उड़ा दिया

इस पारी ने पूरी तरह से उड़ा दिया

बाद में इन दोनों ने एक दूसरे से बातचीत भी की जिसकी वीडियो बीसीसीआई ने अपने टीवी पर शेयर की है और इसकी एक झलक अपने ट्विटर हैंडल पर भी दिखाई है। विराट कह रहे हैं कि यह सम्मान की बात है कि वह सूर्यकुमार यादव का इंटरव्यू ले पा रहे हैं। इस दौरान कोहली कहते हैं कि, मैंने दूसरे छोर पर खड़े होकर आपके बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाया। आप आए और पूरा खेल ही बदल दिया जबकि पिच इतनी आसान नहीं थी जितना आपने उसको दिखा दिया।

मैंने इंडियन प्रीमियर लीग में दूर से खड़े होकर आपकी ऐसी कई पारियां देखी है जो आपने हमारे खिलाफ खेली हैं लेकिन यह पहली बार था जब मैं इतने करीब से ऐसी पारी देख रहा था। मुझे इस पारी ने पूरी तरह से उड़ा दिया है।

 पहले से ही एक दिमाग सेट करके आए थे

पहले से ही एक दिमाग सेट करके आए थे

इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने अपनी रन बनाने की प्रोसेस के बारे में बात की और कहा कि वह पहले से ही एक दिमाग सेट करके आए थे और रन बनाने के लिए कॉन्फिडेंट फील कर रहे थे। सूर्यकुमार कहते हैं कि, सबसे पहले तो मैंने विराट कोहली के साथ बैटिंग का लुत्फ उठाया। जब हम अंदर बैठे थे, तो मैं और ऋषभ पंत आपस में बात कर रहे थे कि हम इस खेल को कैसे आगे बढ़ा सकते हैं क्योंकि विकेट थोड़ा धीमा है। जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो मैंने वह किया जो मुझे पसंद है। तो मेरे लिए प्लान बिल्कुल सिंपल था। मैं उस समय तीन-चार बाउंड्री मारकर बल्लेबाजी जारी रखना चाहता था।

मुझे कोहली की जरूरत थी

मुझे कोहली की जरूरत थी

सूर्यकुमार यादव विराट कोहली की पारी की भी अहमियत बताते हैं और कहते हैं कि अगर विराट कोहली वहां एक छोर पर खड़े ना होते तो उनके लिए इतना आसान नहीं होता। वह विराट से कहते हैं कि, मैंने आपको बताया था कि मुझे आपकी जरूरत है। आप एक छोर पर बल्लेबाजी करते रहे तो मेरे लिए बाद में रनों को हासिल करना आसान हो जाएगा क्योंकि मैंने कई बार देखा है जब आप 30 से 35 गेंद खेल लेते हैं और उसके अगली 10 गेंदों पर 200 -250 के स्ट्राइक रेट पर बल्लेबाजी करते हो। तो आपके साथ बैटिंग करना शानदार था।

छह छक्के क्यों नहीं मारे?

छह छक्के क्यों नहीं मारे?

अंत में कोहली ने सूर्यकुमार यादव के साथ थोड़ा मजाक भी किया और कहा कि सूर्य कुमार ने अंतिम ओवर में 4 छक्के लगाए लेकिन वह युवराज का रिकॉर्ड क्यों नहीं तोड़ पाए।

यादव थोड़ा हंसते हैं और कहते हैं कि मैंने अपनी ओर से पूरा प्रयास किया लेकिन चलिए हम युवी पा से आगे निकलने की कोशिश ना करें।

बता दें कि युवराज सिंह भारत के पहले और एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में छह छक्के लगाए हैं।

यादव क्यों चुरा ले गए आखिर में विराट के कुछ रन

इसके बाद कोहली ने अपने स्ट्राइक रेट का बचाव किया। जब सूर्यकुमार यादव ने उनसे पूछा कि वे एशिया कप में वापस आए हैं, एक लंबा ब्रेक लिया है, अब उनको कैसा लग रहा है? तो कोहली ने कहा कि वह अपनी पारी के दौरान सेट थे लेकिन जब उन्होंने सूर्यकुमार यादव को आतिशी बल्लेबाजी करते देखा तो फिर वह आराम से रन बनाने लगे।

कोहली कहते हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 सप्ताह का समय बहुत लंबा होता है। मुझे विकेट की गति के साथ तालमेल करना था और मैं समझता हूं कि मेरी भूमिका टीम को स्थिर करने की थी और लगातार साझेदारी को बनाने की थी। मैंने आपको बताया था कि मैं अंत में रनों के लिए जा सकता हूं लेकिन जब एक बार आप ने हिटिंग करना शुरू कर दिया तो मेरा रोल तुरंत बदल गया और मुझे बस एक छोर थाम कर रहना था।

कप्तानी के छोटे दौर में ही कोहली को पछाड़ गए रोहित, अब धोनी भी उनकी पहुंच से दूर नहींकप्तानी के छोटे दौर में ही कोहली को पछाड़ गए रोहित, अब धोनी भी उनकी पहुंच से दूर नहीं

Comments
English summary
Asia Cup 2022: Virat Kohli admits he becomes slow his strike rate because of Suryakumar Yadav hitting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X