• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 World Cup के बाद अब इन टीमों से होगा भारत का सामना, जानें कब किससे होगी भिड़ंत

भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप का सफर सेमीफाइनल के साथ ही खत्म हो चुका है। इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट एक बार फिर सवालों के घेरे में है।
Google Oneindia News

Team India matches schedule: भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप का सफर सेमीफाइनल के साथ ही खत्म हो चुका है। इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट एक बार फिर सवालों के घेरे में है। खिलाड़ियों से लेकर चयनकर्ताओं पर फैंस का गुस्सा फूट रहा है। कुछ ऐसा ही मंजर पिछले साल दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में 10 विकेट से मिली हार के बाद देखने को मिला था।

विश्वकप फाइनल से पहले बोले इंजमाम उल हक, अब पाकिस्तान को रोकना नामुम</a></strong><strong><a class=किन" title="विश्वकप फाइनल से पहले बोले इंजमाम उल हक, अब पाकिस्तान को रोकना नामुमकिन" />विश्वकप फाइनल से पहले बोले इंजमाम उल हक, अब पाकिस्तान को रोकना नामुमकिन

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने हैं मुकाबले

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने हैं मुकाबले

टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम सबसे पहले न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। यहां टीम को तीन वनडे और चीन टी-20 मुकाबलों में हिस्सा लेना है। अगले साल मार्च में शुरू होने वाले आईपीएल से पहले भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी है। 18 नवंबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा सहित टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया गया है।

हार्दिक पंड्या होंगे टीम के नए कप्तान

हार्दिक पंड्या होंगे टीम के नए कप्तान

हार्दिक पंड्या टी-20 सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि शिखर धवन को कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज की कमान सौंपी गई है। न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम तीन वनडे और दो टेस्ट के लिए पड़ोसी देश बांग्लादेश का दौरा करेगी। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम में वापसी करेंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर इन सभी खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है।

भारत आएगी श्रीलंका की टीम

भारत आएगी श्रीलंका की टीम

इसके बाद रोहित शर्मा एक बार फिर टी-20 की कमान संभालते नजर आ सकते हैं। तीन टी-20 और तीन वनडे मुकाबले के लिए श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आएगी। श्रीलंक के बाद न्यूजीलैंड की टीम भी भारतीय दौरे पर होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर टीम को तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए यह सभी दौरे अहम होंगे।

ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट और वनडे में होगा सामना

ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट और वनडे में होगा सामना

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की वनडे और चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट ट्रॉफी के लिए भारत आएगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी दोनों ही टीम के लिए काफी अहम होगा। क्योंकि इस सीरीज में टेस्ट चैम्पियनशिप के अंक दांव पर होंगे। जून 2023 में ओवल, लंदन में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों की कोशिश इसे जीतने की होगी।

Comments
English summary
after T20 World Cup 2022 Team India schedule check here details
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X