• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना नेहवाल ने जीत के साथ की शुरुआत, प्रणीत को मिली हार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 अगस्त: जापान की राजधानी टोक्यो में खेली जा रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप (BWF) का आगाज सोमवार, 22 अगस्त से हो गया है। चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारतीय स्टार साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले दौर में हांगकांग की चेउंग नगन यी को हराया। साइना ने चेउंग को 21-19 21-9 से मात दी।

Saina Nehwal

US Open में नहीं खेलेंगी सानिया मिर्जा, चोट के चलते हुईं बाहर, रिटायरमेंट प्लान को भी बदलाUS Open में नहीं खेलेंगी सानिया मिर्जा, चोट के चलते हुईं बाहर, रिटायरमेंट प्लान को भी बदला

दुनिया की 33वें नंबर की शटलर साइना नेहवाल ने जीत के साथ कमाल की वापसी की। पीवी सिंधु (PV Sindhu) की गैरमौजूदगी में इस बार नेहवाल के लिए पदक जीतने का अच्छा मौका है। 32 वर्षीय साइना ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में अभी तक दो पदक जीते हैं। साल 2017 में उन्होंने सिल्वर मेडल और 2017 में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया था।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला एकल में गोल्ड जीतने वाली पीवी सिंधु चोट के चलते इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिंधु ने 5 मेडल जीते हैं, जिसमें 2019 में उनके द्वारा जीता गया गोल्ड मेडल भी शामिल है।

प्रणीत को मिली हार

वर्ल्ड चैंपियनशिप 2019 के ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले प्रणीत ने चीनी ताइपे के वर्ल्ड नंबर चार खिलाड़ी चो टिएन चेन को कड़ी टक्कर दी, लेकिन आखिर में उन्हें 15-21, 21-15, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि प्रणीत ने टोक्यो में लगातार दूसरे साल निराशाजनक प्रदर्शन किया था। वह पिछले साल ओलंपिक खेलों के दौरान भी शुरू में बाहर हो गए थे।

दूसरे दौर में पहुंचे पोनप्पा और रेड्डी

इस बीच कॉमनवेल्थ गेम्स की पूर्व कांस्य पदक विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने मालदीव की अमीनाथ नबीहा अब्दुल रज्जाक और फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक को 21-7, 21-9 से हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। अश्विनी और सिक्की को दूसरे दौर में चीन की चेन किंग चेन और जिया यी फैन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

पाकिस्तान के अरशद ने तोड़ा Neeraj Chopra का रिकॉर्ड, 90.18 मीटर थ्रो कर जीता गोल्डपाकिस्तान के अरशद ने तोड़ा Neeraj Chopra का रिकॉर्ड, 90.18 मीटर थ्रो कर जीता गोल्ड

Comments
English summary
Saina Nehwal beats Cheung Ngan Yi of Hong Kong in BWF World Badminton Championship
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X