• search
सोनभद्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कलयुगी शिक्षक ने 12 छात्रों को उकसाया, नाबालिगों के हाथों कराया मर्डर

|

Sonbhadra news, सोनभद्र। लोग बच्चों को स्कूल इसलिए भेजते हैं कि बच्चे अच्छे संस्कार ग्रहण करेंगे, पर सोनभद्र में तो शिक्षक ने जमीनी विवाद में छात्रो को उकसा कर एक वृद्ध की हत्या करा दी। सोनभद्र एसपी सलमान ताज पाटिल ने होलिका दहन की रात 60 साल के मुस्लिम वृद्ध अनवर अली की पीट-पीटकर और कुल्हाड़ी से काटकर हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। अनवर की हत्या स्कूल शिक्षक रविंद्र खरवार ने ही अपने छात्रों को उकसाकर कराई थी। इनमें से 10 को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। इनमें से ज्यादातर आरोपित नाबालिग हैं।

चबूतरा को लेकर विवाद

चबूतरा को लेकर विवाद

सोनभद्र के एसपी सलमान ताज पाटिल ने बताया कि हत्या का कारण जमीनी विवाद का है। राजेश प्रजापति अपना स्कूल उसी स्थान के ठीक सामने बना रहा था, जहां ईमाम चौक स्थित है। उनकी यह मंशा थी कि यह मैदान चबूतरा होने के कारण स्कूल के खेलकूद में प्रयुक्त नहीं हो पा रहा है। चबूतरा हट जाय तो उक्त स्थान स्कूल के खेलकूद के मैदान के रूप में प्राप्त हो जायेगा। स्कूल को मानता भी मिल जायेगी। उनके इस कृत्य में पास ही स्थित परसोईं प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक राजेश खरवार व निजी स्कूल बनवा रहे रविन्द्र खरवार ने बच्चों को उस चबूतरे को उस स्थान के हटाने के लिए उकसाया।

होलिका दहन की रात हुआ कांड

होलिका दहन की रात हुआ कांड

होलिका दहन की रात राजेश प्रजापति, राजेश खरवार, अक्षय कुमार के साथ स्कूली बच्चे एकत्र होकर उस चबूतरे को तोड़ने लगे। जब चबूतरे को तोडने की जानकारी अनवर अली को हुई तो अनवर अली ने लोगों को चबूतरा तोड़ने से माना किया। तब अक्षय कुमार, परमानन्द ने अनवरी अली के द्वारा चबूतरे को तोड़ने से विरोध करने पर अनवर अली से मार-पीट करने लगे। अक्षय कुमार ने अपने हाथ में लिए कुल्हाडी से अनवर अली के सर पर गम्भीर वार कर दिया। परमानन्द नें भी अपने हाथ में लिए डण्डे से अनवर अली को मारा-पीटा, सर पर लगी कुल्हाडी की गंम्भीर चोट से अनवर अली की मृत्यु हो गयी।

हत्या करने वालो में अधिकांश छात्र नाबालिग

हत्या करने वालो में अधिकांश छात्र नाबालिग

हत्या करने में शामिल निजी विद्यालय के प्रबंधक और शिक्षक रविन्द्र खरवार समेत 12 छात्र शामिल थे। इसमें सात छात्रो की उम्र 13 से 17 साल है। इन लोगों मिलकर अनवर अली की लाठी डंडे और कुल्हाड़ी से काट कर हत्या की। पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें से सात नाबालिग बच्चे हैं। पांच आरोपियों की पुलिस को अब भी तलाश है।

ये भी पढ़ें-Lok sabha elections 2019: डिंपल यादव को फिर से टक्कर देने बीजेपी ने उतारा अपना यह प्रत्याशी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Teacher and students involved in murder
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X