• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Sidhi news : गौशाला में घुसकर बाघ ने किया हमला, एक गाय और दो बैल को उतारा मौत के घाट

सीधी जिले के संजय टाइगर रिजर्व के जनपद पंचायत ग्राम कुसमी के नवानगर में बाघ ने गौशाला में घुसकर एक गाय और दो बैल के ऊपर देर रात्रि हमला कर मौत के घाट में उतार दिया है।
Google Oneindia News
bovine tiger hunting

Sidhi news : सीधी जिले में वन्यजीव संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है कहीं तेंदुए का आतंक तो कहीं सूअर इन सबके बीच हाथियों की आमद ने लोगों को परेशानी में डाल रखा है लेकिन अब कुसमी क्षेत्र में बाघ के आतंक से लोग परेशान हैं यहां तक कई लोग बाघ के हमले से घायल होकर अस्पताल तक पहुंच चुके हैं ।

ताजा मामला जिले के संजय टाइगर रिजर्व के जनपद पंचायत कुसमी में देखने को मिला जहां नवानगर गांव में बाघ ने गौशाला का बड़ा तोड़कर दो बैल एक गाय को मार दिया इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

विश्राम सिंह पिता हरिहर सिंह के 2 बैल एवं एक गाय के ऊपर बाघ ने हमला कर दिया। यह घटना रविवार देर रात की है। इसमें दो बैल की मौत हो गई। गाय सहित कई जानवर गंभीर घायल है।

पशुपालक ने दी जानकारी

विश्राम सिंह ने जानकारी दी कि रात लगभग 2 बजे गोशाला से गोवंशो की आवाज आई। इससे जाकर वहां देखा तो 1 बैल पर बाघ पर हमला कर चुका था। बाघ गोशाला से जा चुका था। वह वापस आकर घर में सो गए, लगभग 3 बजे बाघ ने दूसरी बार हमला किया। इसमें 1 बैल व 1 गाय को घायल कर फिर चला गया। अब तीनों जानवरों की मौत हो चुकी है।

पशुपालक ने सोमवार को वन विभाग के कर्मचारियों को जानकारी दी। इस पर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। जहां मां का मुआयना करने के बाद मुआवजे की बात कही। बताते चलें कि संजय टाइगर रिजर्व से जुड़े गांव में आए दिन शिकार की घटनाएं सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें - Sidhi news : जंगल से लकड़ियां लाने गई महिला पर सूअर ने किया हमला, गंभीर हालत में पहुंची अस्पतालयह भी पढ़ें - Sidhi news : जंगल से लकड़ियां लाने गई महिला पर सूअर ने किया हमला, गंभीर हालत में पहुंची अस्पताल

Comments
English summary
Sidhi News, Kusmi, Nawanagar, Sanjay Tiger Reserve, Govansh Tiger, Shikar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X