• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

himachal Election Results 2022 : शिमला शहरी सीट पर चाय वाले संजय सूद हारे, कांग्रेस के हरीश जनार्थ जीते

Himachal Pradesh Election Results 2022 : शिमला (शहरी) सीट पर कांग्रेस के हरीश जनार्थ 1724 मत हासिल कर चुके हैं जबकि भाजपा के संजय सूद को 1146 वोट मिले हैं।
Google Oneindia News
shimla urban seat Result

Himachal Pradesh Election 2022 Results (हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम) Hindi News : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मतों की गिनती की 8 दिसम्‍बर को की गई। हिमाचल की चर्चित सीटों में से एक शिमला शहरी पर कांग्रेस ने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी। यहां पर कांग्रेस प्रत्‍याशी हरीश जनार्थ जीते हैं। भाजपा के संजय सूद चायवाला की हार हुई है। मतगणना में शिमला (शहरी) सीट पर कांग्रेस के हरीश जनार्थ ने 15803 मत हासिल किए जबकि भाजपा के संजय सूद को 1266 वोट मिले हैं। यहां पर सीपीआई (एम) के तिकेंद्र सिंह पंवार को 1400 मत मिले, जो तीसरे स्‍थान पर रहे हैं।

बता दें कि शिमला (शहरी) सीट से विधायक बनने की दौड़ में सात प्रत्‍याशी थे। भाजपा, कांग्रेस व सीपीआई (एम) के अलावा बसपा के राजेश कुमार गिल को 46 मत, राष्‍ट्रीय देवभूमि पार्टी के कल्‍याण सिंह को 78 मत व आम आदमी पार्टी के चमन राकेश को 328 मत मिले हैं। निर्दलीय अभिषेक बरोवालिया ने 120 वोट हासिल किए हैं। 237 वोट नोटा के खाते में गए हैं।

shimla urban seat Result

उल्‍लेखनीय हैं कि शिमला (शहरी) विधानसभा सीट टिकट वितरण के समय से ही चर्चा का विषय बन गई थी। यहां पर भाजपा ने मंत्री सुरेश भारद्वाज का टिकट काटकर चाय वाले संजय सूद पर दांव लगाया था। सुरेश भारद्वाज को शिमला शहरी की बजा कसुम्‍प्‍टी विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया।

shimla urban seat Result

भाजपा कोषाध्यक्ष संजय सूद की ओल्ड शिमला बस स्टैंड पर चाय की दुकान है। वह पहले बीजेपी की ओर से पार्षद भी चुने जा चुके हैं। भाजपा ने टिकट देकर उन्हें अच्छी छवि और मेहनत का ईनाम दिया था। हालांकि संजय सूद पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी टिकट की दौड़ में थे, लेकिन सुरेश भारद्वाज के समर्थकों के विरोध के चलते भाजपा ने उन्हें टिकट देने का निर्णय बदल लिया था। संजय सूद और सुरेश भारद्वाज के बीच आपसी खींचतान किसी से छिपी नहीं है। शिमला शहरी सीट से तीन बार विधायक रह चुके सुरेश भारद्वाज हिमाचल सरकार में शहरी विकास मंत्रालय संभाल रहे थे।

Himachal Election Result 2022 : जयराम ठाकुर सरकार के इन 6 मंत्रियों के नतीजे रहे चौंकाने वालेHimachal Election Result 2022 : जयराम ठाकुर सरकार के इन 6 मंत्रियों के नतीजे रहे चौंकाने वाले

Comments
English summary
himachal-pradesh-assembly-election-results-2022-Sanjay-Sood-Chai-Wala-BJP-candidate-from-Shimla-Urban seat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X