• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हिमाचल प्रदेश में 'आ गई कांग्रेस', BJP ने छपवा लिया था जयराम ठाकुर के शपथ ग्रहण का पोस्‍टर

हिमाचल प्रदेश की सत्‍ता से कांग्रेस ने भाजपा को बेदखल कर दिया है। 68 में से 40 सीट कांग्रेस के हाथ में आई हैं। भाजपा को 25 सीटें मिली हैं जबकि तीन सीटों पर निर्दलीय जीते हैं।
Google Oneindia News
Himachal Pradesh Assembly Election 2022 Results

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) हिमाचल की सत्‍ता में वापसी नहीं कर पाई। हिमाचल चुनाव मैदान में पहली बार उतरी आम आदमी पार्टी (AAP) तो खाता भी नहीं खोल पाई। हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों के लिए 12 नवंबर को वोट डाले गए थे। 8 दिसम्‍बर को मतों की गणना हुई। इससे पहले चुनाव प्रचार में भाजपा-कांग्रेस के बीच पोस्‍टर वार भी खूब चला। सबसे अधिक चर्चित वो दो पोस्‍टर रहे जिसमें कांग्रेस की तरफ से दावा किया जाता रहा कि हिमाचल प्रदेश में 'कांग्रेस आ रही है...'

कांग्रेस ने दूसरा पोस्‍टर निकाल दिया

कांग्रेस ने दूसरा पोस्‍टर निकाल दिया

व‍हीं, भाजपा ने हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के प्रचार में जयराम ठाकुर के सीएम तौर पर शपथ ग्रहण लेने वाले समारोह की जानकारी देने का पोस्‍टर ही छपवा डाला। भाजपा के शपथ ग्रहण समारोह वाले पोस्‍टर के जवाब में कांग्रेस ने दूसरा पोस्‍टर निकाल दिया। उस पोस्‍टर पर लिखा था 'शपथ का सपना टूटेगा... क्‍योंकि आ रही है कांग्रेस।

पोस्‍टर war यहीं नहीं रुका

पोस्‍टर war यहीं नहीं रुका

भाजपा कांग्रेस का यह पोस्‍टर war यहीं नहीं रुका कांग्रेस के शपथ का सपना टूटने वाले पोस्‍टर के जवाब में उसी के पास ही भाजपा की ओर से दूसरा पोस्‍टर लगवा दिया गया। उस पर लिखा था कि 'फिर से विपक्ष में' गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में वर्षों से परिपाटी चली आ रही है कि हर पांच में यहां की जनता सरकार बदल देती है। इस बार भी यही हुआ। 74 फीसदी लोगों ने मतदान किया था और बहुमत कांग्रेस को दिया। भाजपा के बाद अब कांग्रेस सरकार बनाएगी।

हिमाचल प्रदेश के नए सीएम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई

हिमाचल प्रदेश के नए सीएम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई

8 दिसम्‍बर 2022 को 40 सीटों पर जीत मिलने के साथ ही कांग्रेस में हिमाचल प्रदेश के नए सीएम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। कई नेताओं के नाम सामने आए। सीएम बनने की दौड़ सबसे आगे मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह का नाम चल रहा है। प्रतिभा सिंह पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्‍नी हैं।

... तो ये हिमाचल की पहली महिला सीएम होंगी

... तो ये हिमाचल की पहली महिला सीएम होंगी

प्रतिभा सिंह खुद भी मीडिया से बातचीत में यह कह चुकी हैं कि सीएम का फैसला हिमाचल प्रदेश में जीते हुए विधायक लेंगे। वे अपनी पसंद आलाकमान को बताएंगे। फिर ही नाम फाइनल होगा, मगर हिमाचल की जनता की मंशा है कि मौका वीरभद्र सिंह के परिवार को मिलना चाहिए। अगर प्रतिभा सिंह हिमाचल प्रदेश की मुख्‍यमंत्री बनती हैं तो ये हिमाचल की पहली महिला सीएम होंगी।

Himachal Election Result 2022 : जयराम ठाकुर सरकार के इन 6 मंत्रियों के नतीजे रहे चौंकाने वालेHimachal Election Result 2022 : जयराम ठाकुर सरकार के इन 6 मंत्रियों के नतीजे रहे चौंकाने वाले

Comments
English summary
Himachal Pradesh Assembly Election 2022 result Poster war of Congress BJP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X