• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Satna news : डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, डिलीवरी के दौरान दो टुकड़ों में निकला नवजात

Google Oneindia News

Satna news: सतना जिला अस्पताल से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक गर्भवती की सिजेरियन डिलेवरी सर्जरी में ऐसी लापरवाही की गई कि बच्चे का सिर धड़ से अलग हो गया। ऐसे में गुपचुप तरीके से बच्चे के शव को परिजनों को सौंप दिया गया। घटना चार दिन पुरानी बताई जा रही है। अस्पताल प्रबंधन ने इस घटना में जांच शुरू कर दी है।

Sardar Vallabh Bhai Patel District Hospital Satna

दरअसल जिला अस्पताल में मैहर क्षेत्र के ग्राम डेल्हा निवासी किरण चौधरी को प्रसव पीड़ा होने के दौरान मैहर सिविल अस्पताल मैं भर्ती कराया गया। हालात गंभीर होने पर किरण को जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां 27 नवंबर को डॉ. नीलम सिंह से ऑपरेशन किया गया था किरण के परिजनों को। मृत नवजात होना बताया गया। जिसके करीब 2 घण्टे बाद शव परिवार वालों को सौंपा गया।

चौंकाने वाली बात ये रही कि बच्चे के शव का सर और धड़ अलग था। अस्पताल अमला गुपचुप तरीके से शव को कपड़े में बांध कर पीड़ित परिवार को सौंप दिया। परिवार वालों को सिर्फ मृत बच्चे का पैर ही दिखाया गया। अनपढ़ परिजन भी नहीं समझ पाए की बच्चे की मौत कैसे हुई है। हालांकि अब घटना का खुलासा हुआ है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी की माने तो पूरे घटना की जांच शुरू हो गई है। सभी ऑपरेशन से सम्बंधित स्पॉट से पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि बच्चे की मौत कब कैसे हुई और सर धड़ से अलग होने की वजह क्या है। किसी की लापरवाही थी कि कोई डिसीज की वजह से ऐसा किया गया है। परिवार वाले भी खुल कर कुछ जानकारी नहीं दे पा रहे हैं।

जानकारी के लिए आपको बताते चलें कि जब कोई महिला किसी दिक्कत के कारण बच्चे को नॉर्मल डिलीवरी नहीं दे पाती तो उनके लिए सी सेक्शन यानी सिजेरियन के माध्यम से किया जाता है।

यह भी पढ़ें - Satna news: नवजात शिशु को अस्पताल में छोड़कर फरार हुई मां, बच्ची की हालत नाजुकयह भी पढ़ें - Satna news: नवजात शिशु को अस्पताल में छोड़कर फरार हुई मां, बच्ची की हालत नाजुक

Comments
English summary
Satna News, New born baby in two pieces, Maihar, Negligence of district hospital doctors
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X