• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लव जिहादः फेसबुक पर दिव्यांग मुदस्सिर बना मोहन और नाबालिग को फंसा कर ले गया घर फिर कराया धर्म परिवर्तन

|
Google Oneindia News

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां एक नाबालिग का अपहरण कर उसका धर्मांतरण कराया गया। पुलिस ने इस पूरे प्रकरण के आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान बोकारो के बालीडीह के रहने वाले मुदस्सिर नजर के रूप में हुई है। आरोपी दिव्यांग है और उसका एक पैर टूटा हुआ है।

दोस्ती के जरिए फुसलाकर ले गया घर

दोस्ती के जरिए फुसलाकर ले गया घर

पुलिस के मुताबिक बीते 17 मार्च साल 2017 को अरगोड़ा इलाके की रहनी वाली नाबालिग को आरोपी मोदस्सिर ने अगवा कर लिया और उसे अपने घर बोकारो ले गया। जहां उसने शादी के नाम पर नाबालिग का धर्मांतरण करा दिया। इस दौरान जब पीड़िता परेशान होने लगी तो वह अपने घर रांची आ गई। इसके बाद उसने अपने माता-पिता के साथ अरगोड़ा थाने को घटना की सूचना दी। इसके बाद पुलिस बोकारो पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पिता ने दर्ज कराई थी अपहरण की शिकायत

पिता ने दर्ज कराई थी अपहरण की शिकायत

वहीं नाबालिग के पिता ने साल 2017 में 20 मार्च को अरगोड़ा थाने में बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में पिता ने बताया कि बेटी मारवाड़ी कॉलेज जाने के नाम पर निकली और उसका अपहरण कर लिया गया। अपहरण का आरोप चितरंजन दुबे उर्फ रौनक पर लगाया गया। लेकिन पुलिस के सत्यापन में रौनक की किसी भी तरह की संलिप्तता नहीं पाई गई। पीड़ित परिवार और पुलिस ने काफी तलाश की। इस दौरान पिता ने हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर दिया।

नाबालिग को बच्चा भी हुआ

नाबालिग को बच्चा भी हुआ

नाबालिग ने पुलिस को बताया कि मुदस्सिर नजर से उसकी दोस्ती फेसबुक पर हुई। फेसबुक से दोस्ती के बाद वह उसके पास चली गई। वह आरोपी के घर में ही रह रही थी। इस दौरान उसका धर्मांतरण करा दिया गया। वहां उसको एक बच्चा भी हुआ, जिसे आरोपी के परिवार वालों ने रखा हुआ है। प्रताड़ना से परेान होकर नाबालिग वहां से निकली और अपने घर रांची पहुंच गई।

English summary
love jihad ranchi accused arrested in case of love jihad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X