ABVP ने रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ समेत झारखंड के सभी 5 विश्वविद्यालयों में किया क्लीन स्वीप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। नोटबंदी के बीच बीजेपी से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने बड़ा कमाल किया है। एबीवीपी ने रांची विश्वविद्यालय समेत झारखंड के सभी 5 विश्वविद्यालयों में क्लीन स्वीप किया है।

abvp

एबीवीपी ने रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में मारी बाजी

रांची विश्वविद्यालय में बीजेपी से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने आजसू से जुड़े छात्र संगठन अखिल झारखंड छात्र संघ के साथ गठबंधन किया था। जिसका फायदा एबीवीपी को मिला और रांची में उन्होंने शानदार जीत हासिल की।

हालांकि राज्य के बाकी चार विश्वविद्यालय कैंपस में बीजेपी से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने अकेले ही मोर्चा संभाला था और सभी जगह विपक्षी छात्र संगठनों को चित कर दिया।

राज्य के तीन विश्वविद्यालय कैंपस रांची, विनोबा भावे और सिडो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव आठ साल बाद आयोजित किए गए।

आठ साल बाद हुए थे चुनाव

2007 में एबीवीपी-एजेसीएस गठबंधन ने तीनों जगह पर जीत हासिल की थी। इस बार बीजेपी ने रांची विश्वविद्यालय में गठबंधन किया था, लेकिन विनोबा भावे और एसकेएम विश्वविद्यालय में अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया था। इसके अलावा नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय में पहली बार चुनाव कराए गए एबीवीपी उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए।

झारखंड में शानदार प्रदर्शन के बाद एबीवीपी की ओर से कहा गया कि इससे पहले हमने कई कैंपस में गठबंधन के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

इस बार रांची विश्वविद्यालय में हमने गठबंधन के साथ जीत हासिल की। इसके साथ-साथ राज्य के बाकी चार विश्वविद्यालय की प्रमुख पोस्ट पर हमने अकेले जीता हासिल की।

रांची विश्वविद्यालय में आजसू के छात्र संगठन से था गठबंधन

रांची विश्वविद्यालय में एबीवीपी ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर जीत हासिल की। वहीं आजसू से जुड़े छात्र संगठन एजेसीएस ने सचिव और उप सचिव का पद हासिल किया।

एबीवीपी ने इस जीत का श्रेय युवाओं में बढ़ रही राष्ट्रवादी सोच को दिया है। एबीवीपी ने इन चुनावों में जेएनयू विवाद और देश विरोधी नारे लगाने के आरोपों का मुद्दा उठाया था। एबीवीपी के राज्य अध्यक्ष यज्ञवल्क्य शुक्ला ने कहा कि हमने राज्यों के क्षेत्रीय कैंपस में राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा शुरू की है।

जीत के बाद एबीवीपी से जुड़े छात्र नेता बीजेपी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने जीत का जश्न जमकर मनाया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता भी इस मौके पर उपस्थित थे। बता दें कि झारखंड विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के मद्देनजर कराए गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ABVP won Ranchi University union, sweep all five state universities in Jharkhand.
Please Wait while comments are loading...