• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चक्रवात वायु से नौसेना का जहाज और इसको बचाने गई बोट डूबने लगे, पढ़िए फिर क्या हुआ?

|

भावनगर। अरब सागर में चक्रवात 'वायु' की असर से सौराष्ट्र के सभी तटीय क्षेत्रों में तेज गति के साथ बड़ी लहरें उठीं। इसी दौरान भारतीय नौसेना का एक जहाज डूबने लगा। हालांकि काफी महेनत के बाद वहां पर स्थित एक टगबोट की मदद से नौसेना के इस जहाज को किनारे पर पहुंचाया गया है।

पानी में बहने लगा जहाज

पानी में बहने लगा जहाज

दरअसल भारतीय नौसेना का एक जहाज अंबिका घोघा बंदरगाह पर मरम्मत के लिए आया था। समंदर में उठ रही लहरों के कारण यह जहाज अचानक पानी में बहने लगा। जिसके चलते पास में स्थित टग एच-2 को उसकी मदद के लिए भेजा गया। इसी दौरान अंबिका जहाज से बंधी डोर एच-2 टग के फैन में फंस जाने से दोनों जहाज डूबने लगे थे।

टगबोट में फंस गई शिप की डोर

टगबोट में फंस गई शिप की डोर

हालांकि क्रूमेंम्बरो द्वारा किए गए प्रयासों के कारण कुछ ही मिनटों में फंसी हुई डोर निकालने में सफलता मिली। जिसके चलते टग की मदद से नौसेना के अंबिका जहाज के साथ उसमें फंसे दो लोगो को भी सही-सलामत किनारे तक पहुंचाया गया। सामान्य टगबोट और उसके क्रूमेंम्बरो की इस काम की लोग प्रशंसा कर रहे है और यह बात चर्चा का विषय बन गई।

वायु फिर गुजरात की तरफ मुड़ा

वायु फिर गुजरात की तरफ मुड़ा

बता दें कि चक्रवात 'वायु' ओमान की ओर जाने से पहले पोरबंदर समुद्र से 120 किलोमीटर दूरी पर स्थिर हुआ था और सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण समुद्र में उफान आया था। इसी दौरान घोघा किनारे पर स्थित 25 से ज्यादा बोटों में भारी नुकसान हुआ है लेकिन मरम्मत के लिए आए नौसेना के जहाज को बचा लिया गया है। बाद में ओमान की तरफ जानेवाला चक्रवात 'वायु' के अपनी धुरी बदलकर कच्छ से टकराने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

यह भी पढ़ें: गुजरात पर फिर मंडराया तूफान 'वायु' का खतरा, इस तारीख को दे सकता है दस्तक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tugboat saved navy ship in cyclone vayu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X