अलवर:गौरक्षा के नाम पर लूटपाट करने वाले गैंग का हाथ, 1 गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश में कथित गौरक्षकों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला है राजस्थान के अलवर का जहां पिकअप वैन से गाय ले जा रहे दो मुस्लिम युवकों को गौरक्षकों ने रोककर पहले तो जमकर पिटाई की। फिर उन्हें गोली मार दी। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरे की स्थिति गंभीर है। युवक के परिजन में इस घटना में गौरक्षकों के साथ पुलिस द्वारा भी पिटाई करने का आरोप लगा रहे हैं। इस  बारे में  पुलिस  ने  मीडिया से  कहा कि पुलिस ने गैंग के सरगना को हिरासत में लिया है और पुलिस इसके बाकी साथियों की तलाश कर रही है, पुलिस के मुताबिक, आरोपी नाबालिग है, उसकी उम्र 16 साल है।  उसे बाल अपचारी अपराध की धारओं के तहत उसे गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया है कि इसके गैंग के 6 लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया था।

एक और पहलू कांड: अलवर में गाय लेकर जा रहे दो मुस्लिम युवकों को गौरक्षकों ने पीटा, मारी गोली

घटना में मृत युवक की पहचान उमर खान के रुप में हुई है जबकि दूसरे युवक का नाम ताहिर खान बताया जा रहा है। ताहिर का इस वक्त हरियाणा के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद बड़ी संख्या में मेव समाज के लोगों ने अस्पताल के बाहर इकठ्ठा होकर विरोध दर्ज कराया। इनका आरोप है कि कथित गौरक्षकों के साथ पुलिस ने भी युवकों की पिटाई की। साथ ही गोली मारने से पहले युवकों के अंग-भंग की बात कर रहे हैं।

फिलहाल पुलिस ने अलवर की गोविंदगढ़ थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन दोनों युवकों के परिजनों ने पुलिसिया जांच पर विश्वास न होने की बात कहते रहुए मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। इससे पहले अलवर में अक्टूबर माह में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी जहां गौरक्षकों ने एक मुस्लिम गोपालकों से 51 गायें छीन कर गौशाला में भेज दी थी। उस घटना में भी पुलिस और गौरक्षकों के बीच मिलीभगत की बात सामने आई थी।

ये भी पढ़ें- 'प्रद्युम्न के पिता ने अपना बेटा खोया, लेकिन मेरे बेटे को बचाया'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two muslim youth shot by so called gaurakshak in alwar, rajasthan, one died
Please Wait while comments are loading...