• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Pulwama Encounter : 5 साल के बेटे से जल्द वापसी का वादा करके गया राजस्थान का जवान शहीद

By जयप्रकाश शर्मा
|

Jhunjhunu News, झुंझुनूं। देश की रक्षा के लिए राजस्थान का एक और सपूत शहीद हो गया है। अब पुलवामा में शहीद हुए राजस्थान के बहादुरों जवानों की संख्या छह हो गई है। 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में राजस्थान के पांच जवानों समेत देश के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Shyoram Siradhana of Khetri Jhunjhunu martyr in Pulwama Attack

पुलवामा हमले के बदले में भारतीय सेना ने सोमवार को आतंकियों के खात्मा के लिए विशेष ऑपरेशन शुरू किया है, जिसमें पुलवामा हमले के मास्टर माइंड को मार गिराया गया है, वहीं सेना के अफसर समेत चार जवान शहीद हुए हैं।

Pulwama Attack : देश से गद्दारी करते पकड़ा गया JHUNJHUNU का युवक, मच गया बवाल

शहीदों में राजस्थान के झुंझुनूं जिले के खेतड़ी उपखण्ड के गांव टीबा निवासी हेड कांस्टेबल सेवाराम उर्फ श्योराम भी शामिल बताया जा रहा है, हालांकि अभी इसकी आधिकारिक मीडिया पुष्टि नहीं हो पाई है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 18 फरवरी को पुलवामा में भारतीय सेना व आतंकियों के बीच हो रही मुठभेड़ में मेजर डोंडीयाल, सिपाही अजय कुमार व हरिसिंह भी शहीद हुए हैं।

फिलहाल परिजनों को जानकारी नहीं

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार सुबह चार बजे से शुरू हुए एनकाउंटर में शहीद सेवाराम के बारे में अभी तक उनके परिजनों को कोई सूचना नहीं मिली है। मीडिया रिपोर्टस में ही उन्हें शहीद बताया जा रहा है।

परिवार में था शादी समारोह

(Khetri Shaheed Shyoram Siradhna) शहीद श्योराम के पिता बालूराम का पूर्व में निधन हो चुका है। घर पर मां शारली देवी व पत्नी सरिता और पांच साल का एक बेटा है। श्योराम सिराधना 55 आरआर कम्पनी में तैनात था। बताया जा रहा है कि इन दिनों परिवार में शादी समारोह होने के कारण मंगलगीत गाए जा रहे थे। शहादत की सूचना पर मंगलगीत बंद कर दिए गए। खुशियों भरे इस माहौल में मातम पसर गया। गांव में यह भी चर्चा रही कि सेवाराम ड्यूटीपर गया था तब पांच साल के बच्चे से वादा करके गया था कि वह जल्द लौटेगा। बच्चा अभी एलकेजी में पढ़ रहा है।

Rajasthan shaheed

ये भी हो चुके हैं शहीद

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के कोटा के हेमराज मीणा, धौलपुर के भागीरथ सिंह, भरतपुर के जीतराम, जयपुर के रोहिताश लाम्बा व राजसमंद के नारायण लाल शहीद हुए थे। सभी सीआरपीएफ के जवान थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sewaram of Khetri Jhunjhunu martyr in Pulwama Attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X