• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चित्तौड़गढ़ : सांवलिया सेठ के भंडार से निकले साढ़े तीन करोड़ रुपए, आभूषण भी चढ़ाए गए

|

Chittorgarh News, चित्तौड़गढ़. जिले के मंडफिया स्थित प्रख्यात कृष्ण धाम भगवान श्री सांवलिया सेठ के मंदिर में होली के अवसर पर बुधवार को भंडार खोला गया, जिसमें साढ़े तीन करोड़ से भी अधिक की राशि निकली है। इसके अलावा सोने और चांदी के आभूषण भी निकले हैं।

RS 3.5 crore recovered from collection Box shri sanwaliya seth temple bhadsora

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ स्थित श्री सांवलियाजी मंदिर (shri sanwaliya seth temples bhadsora, rajasthan) में अमावस्या से पहले चतुर्दशी पर भंडार खोला जाता है। होली और दीपावली के त्योहार पर डेढ़ माह का भंडार खुलता है। होली 2019 को सुबह साढ़े 11 बजे राजभोग आरती के बाद मंदिर के पुजारियों ने भंडार खोला।

6 साल में 12 बार लगी सरकारी नौकरी, पटवारी से IPS बने Prem Sukh Delu, अब IAS बनने की दौड़ में

अपराह्न तक ही भंडार से निकली राशि की गणना की गई। शाम पांच बजे तक भंडार से 3 करोड़ 56 लाख 75 हज़ार की चढ़ावा राशि की गणना हुई है। इसके अलावा मंदिर कार्यालय स्थित भेंट कक्ष से 41 लाख़ 67 हज़ार 115 रुपये अलग से प्राप्त हुऐ हैं।

भंडार से सोने और चांदी के आभूषण भी प्राप्त हुऐ हैं। जानकारी में सामने आया कि होली का त्योहार देखते हुए शेष नोटों की गणना रोक दी है। आगामी दिनों में पुनः शेष रही राशि की गणना की जाएगी।

भंडार खोलने के दौरान और गणना में अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) मुकेश कलाल, श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव, भैंरू लाल सोनी ,भैंरू लाल गुर्जर, प्रशासनिक अधिकारी कैलाश चंद्र दाधीच सहित बड़ी संख्या में मंदिर के पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RS 3.5 crore recovered from collection Box shri sanwaliya seth temple bhadsora
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X