• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुर्जर आंदोलन: 12 गांवों के लोगों ने दिया 13 तक का अल्टीमेटम, फिर ये भी उठाएंगे बड़ा कदम

|

karauli News, करौली। राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन (gujjar agitation) जारी है। सवाई माधोपुर के अलावा अन्य जिलों के गुर्जर भी आंदोलन में हिस्सा ले रहे हैं। चौथे दिन सोमवार को एक तरफ दौसा जिले के ​सिकंदरा चौराहे पर गुर्जरों ने जयपुर आगरा हाईवे जाम करके प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी ओर करौली जिले के नादौती के कैमरी गांव में महापंचायत हुई है, जिसमें 12 गांवों के खटाना गुर्जरों ने हिस्सा लिया।

CM गहलोत के नाम SDM को ज्ञापन

CM गहलोत के नाम SDM को ज्ञापन

कैमरी गांव की महापंचायत में गुर्जर समाज को विशेष पिछड़ा वर्ग में 5% आरक्षण की मांग को लेकर चर्चा हुई और सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में कर्नल किरोड़ी बैसला के नेतृत्व में चलाए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने पर सहमति बनी। इस दौरान गुर्जर समाज के लोगों ने RAJASTHANके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम करौली के उप जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया, जिसमें राज्य सरकार को आरक्षण को लेकर 13 फरवरी तक का अल्टीमेटम दिया गया है। गुर्जर महापंचायत में 12 गांव खटाना सहित गुर्जर समाज के नेता और पंच पटेल शामिल हुए। 13 फरवरी तक आरक्षण नहीं मिलने की​ स्थिति में कैमरी के 12 गांवों के खटाना भी आंदोलन में शामिल होंगे और जाम लगाएंगे।

इधर, रेलवे ने रद्द की 26 ट्रेन, 55 का रूट बदला

इधर, रेलवे ने रद्द की 26 ट्रेन, 55 का रूट बदला

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन 2019 को देखते हुए रेलवे की तरफ से करीब 26 ट्रेनों को रद्द किया गया है। वहीं 55 ट्रेनों के रुट बदले गए हैं, जिससे राजस्थान, मध्य प्रदेश, मुंबई और दक्षिण भारत की ओर जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। रेल अधिकारियों का कहना है कि आंदोलनकारी ट्रैक पर कब्जा जमाए हुए हैं, जिस कारण ट्रेनें रद्द करने का फैसला करना पड़ा है।

Gurjar Aandolan Update : कर्नल बैंसला की सरकार को चेतावनी, 'गिरफ्तार गुर्जरों को छोड़ दो, वरना...'

Sawai Madhopur स्टेशन अधीक्षक के मुताबिक सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन को पिछले 3 दिनों में करीब एक करोड़ रुपए के राजस्व का घाटा हुआ है। ट्रेनों के रद्द होने और रुट बदले जाने से रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिन लोगों ने पहले रिजर्वेशन करवा रखा था। उन्हें भी अपना रिजर्वेशन कैंसिल करवाना पड़ रहा है। ट्रेन नहीं मिलने से यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर ही रात गुजारनी पड़ रही है।

पिछले तीन दिन के नुकसान का आंकलन

पिछले तीन दिन के नुकसान का आंकलन

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते पिछले तीन दिनों में रेलवे को अब तक करीब 300 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा है। रेलवे को प्रतिदिन 100 करोड़ रुपये की राजस्व हानि हो रही है। अकेले सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बात करें तो सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन को पिछले 3 दिन में करीब एक करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। यदि गुर्जर आंदोलन लम्बा चला तो रेलवे को भारी घाटा उठाना पड़ेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthani Gurjar Andolan Latest Update of Fourth Day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X