• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rajasthan : पुजारी का रात को अंतिम संस्कार करना चाहती थी पुलिस, धरने पर बैठे MP किरोड़ी लाल मीणा

By धमेंद्र
|

करौली। हाथरस की बेटी का रातों-रात अंतिम संस्कार किए जाने का मामला थमा भी नहीं कि राजस्थान पुलिस ने भी यूपी पुलिस की राह पर चलने की कोशिश की है। राजस्थान के करौली के सपोटरा में मंदिर पुजारी बाबूलाल वैष्णव हत्याकांड में पुलिस पर रात को अंतिम संस्कार करवाने के प्रयास का आरोप लगा है। यह आरोप राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा व मृतक के परिजनों ने लगाया है।

    राजस्थान मंदिर पुजारी हत्याकांड : करौली के सपोटरा में परिजनों का अंतिम संस्कार से इनकार
    पुजारी मर्डर केस में बढ़ रही सियासत

    पुजारी मर्डर केस में बढ़ रही सियासत

    राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा पुलिस थाना इलाके के गांव बूकना गांव में जमीनी विवाद को लेकर मंदिर पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जिंदा जलाने के मामले में सियासत और बवाल बढ़ता नजर आ रहा है। पुजारी के परिजनों ने मांगे पूरी नहीं होने तक अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया है। वहीं, सांसद किरोड़ी लाल मीणा एवं गंगापुरसिटी के पूर्व विधायक मान सिंह भी गांव बुकना पहुंचे तथा सरकार व प्रशासन पर आरोप लगाकर सभी मांगों को जल्द पूरा करने की बात कही।

    राजस्थान मंदिर पुजारी हत्याकांड : करौली के सपोटरा में परिजनों का अंतिम संस्कार से इनकार, ये 4 मांग रखीं

     सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने एक लाख की मदद की

    सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने एक लाख की मदद की

    राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की ओर से पीड़ित परिवार को एक लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की गई। वहीं, राजस्थान सरकार द्वारा सहायता नहीं मिलने तक मौके पर डटे रहने का आश्वासन दिया है। इसके बाद सांसद डॉ. मीणा भाजपा नेताओं के साथ पीड़ित परिवार के घर के बाहर धरने पर बैठ गए। मौके पर एसडीएम तहसीलदार व भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

    करौली मंदिर पुजारी हत्याकांड : BJP नेताओं के निशाने पर गहलोत सरकार, ग्रेंड मास्टर शीफूजी ने भी किया ट्वीट

    क्या है मंदिर पुजारी हत्याकांड

    क्या है मंदिर पुजारी हत्याकांड

    उल्लेखनीय है कि गांव बुकना में मंदिर माफी की जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास कर रहे दबंगों को रोकने पर आरोपियों ने 7 अक्टूबर को मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जिंदा जला दिया था। 8 अक्टूबर की शाम को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उनकी मौत हो गई। 9 अक्टूबर की देर शाम उनका शव गांव बुकना लाया गया।

    राजस्थान : करौली में मंदिर पुजारी को सबके सामने जिंदा जलाया, लोग चाहकर नहीं बचा सके जान

     बाबूलाल वैष्णव मर्डर केस में परिजनों की मांग

    बाबूलाल वैष्णव मर्डर केस में परिजनों की मांग

    मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया एवं अन्य फरार आरोपियों की तलाश के लिए विभिन्न टीमें गठित की गई हैं। पीड़ित परिवार के समर्थन में ब्राह्मण समाज सहित विभिन्न संगठन आगे आए तथा पीड़ित परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी, 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, परिवार को सुरक्षा, सभी आरोपियों की गिरफ्तारी एवं दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इसको लेकर गत दिवस संगठनों के लोगों ने प्रदर्शन कर ज्ञापन भी सौंपा।

     शुक्रवार शाम को घर पहुंचा शव

    शुक्रवार शाम को घर पहुंचा शव

    मंदिर पुजारी बाबूलाल का शव पोस्टमार्टम के बाद जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल से शुक्रवार शाम उनके घर पहुंचा। सांसद किरोड़ी लाल मीणा का आरोप है कि राजस्थान पुलिस व प्रशासन ने रात में ही मृतक का अंतिम संस्कार कराने के प्रयास किए, लेकिन परिजनों ने हिंदू रीति-रिवाजों का हवाला देते हुए रात में अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

     मांग पूरी होने के बाद करेंगे अंतिम संस्कार

    मांग पूरी होने के बाद करेंगे अंतिम संस्कार

    शनिवार सुबह से ही मृतक के परिजनों के घर ग्रामीण, रिश्तेदारों व राजनीतिक दल के लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। मृतक का शव उनके घर में रखा हुआ है। परिजनों ने मांग पूरी नहीं होने तक अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया है।

     भाजपा का प्रदेश स्तरीय दल भी आएगा

    भाजपा का प्रदेश स्तरीय दल भी आएगा

    पुलिस प्रशासन के अधिकारी मामले में समझाइश करने में जुटे हैं। मामले की जांच के लिए गठित भाजपा का प्रदेश स्तरीय दल भी शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंचेगा। करौली पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा की ओर से मामले में सपोटरा थाना अधिकारी की भूमिका की जांच करने के लिए कमेटी गठित की है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rajasthan Pujari Murder case : Sapotra police of Karauli wanted to cremate Babulal Vaishnav at night
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X