• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Pulwama Terror Attack : बाल-बाल बचे राजस्थान के इस CRPF जवान ने यूं बयां किया आंखों देखा हाल

|

Sikar news, सीकर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी की शाम को हुए आतंकी हमले (Pulwama Terrorist Attack) में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए है। लगभग 25 सौ जवानों को काफिले पर आत्मघाती हमला किया गया था। इस हमले में राजस्थान के पांच जवान शहीद हुए हैं, वहीं राजस्थान के सीकर जिले के थोई थाना इलाके के कल्यापुरा निवासी सीआरपीएफ के जवान राजकुमार झाझड़िया बाल-बाल बचे हैं। वे दूसरी बस में सवार थे।

CRPF jawan Rajkumar Jhajhria

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार CPRF Jawan राजकुमार ने घर वालों से पुलवामा हमले का आंखों हाल बयां किया तो उनके भी रौंगटे खड़े हो गए। रूह कांप उठी और दिल दहल गया। हमले के तुंरत बाद राजकुमार के परिजन उन्हें फोन करने लगे थे, मगर वे फोन नहीं उठा पा रहे थे तो परिजन की चिंता बढ़ गई।

Pulwama Attack : आधी रात को पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से गूंजा जयपुर

काफिले में शामिल थे छह दर्जन वाहन

काफिले में शामिल थे छह दर्जन वाहन

हमले के करीब चार घंटे बाद उनका परिजन से सम्पर्क हो पाया। परिजनों ने राजकुमार की आवाज सुनी तो उनकी जान में जान आई। उन्होंने परिजनों से बताया कि 14 फरवरी की शाम पौने चार बजे वे जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के छह दर्जन से अधिक वाहनों के काफिले के साथ बस में सवार होकर रवाना हुए थे। काफिले के रवाना हुए कुछ ही समय हुआ था। किसी ने सोचा भी नहीं था कि आतंकियों ने रास्ते में इनती बड़ी साजिश रच रखी थी।

आगे वाली बस में था Sikar का जवान

आगे वाली बस में था Sikar का जवान

CRPF काफिले के दौरान उनकी बस सबसे आगे चल रही थी। जैसे ही अवंतीपोरा इलाके में पहुंचे तो राजकुमार की बस निकली ही थी कि तीसरी बस में अचानक जोरदार धमाका हुआ। सीआरपीएफ के जवान कुछ समझ पाते इससे पहले तो बस के परखच्चे उड़ गए थे। आंखों के सामने मौत का मंजर था। साथी जवानों की लाशें थीं। आतंकी हमले के बाद राजकुमार व उनके साथियों ने पॉजिशन ली और घायल जवानों की मदद में जुट गए। इसी दौरान देशभर में पुलवामा आतंकी हमले की खबर फैल गई और राजकुमार के घर वालों को भी पता चल गई थी। परिजनों के फोन आ रहे थे तब राजकुमार साथियों की मदद में जुटे थे। इसलिए किसी का फोन नहीं उठाया।

राजस्थान के शहीद जवान

राजस्थान के शहीद जवान

1. रोहिताश लाम्बा, जयपुर

2. भागीरथ, धौलपुर

3. नारायण लाल गुर्जर, राजसमंद

4. जीतराम गुर्जर, भरतपुर

5. हेमराज मीणा, कोटा

इधर, जयपुर में गुरुवार रात करीब 12 बजे बड़ी संख्या में युवाओं ने बाइक रैली निकाली और शहीद स्माकर अमर जवान ज्योति पहुंचे। वहां पर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को नमन किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack eye witness is Sikar Jawan Rajkumar Jhajharia
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X