• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोनाक्षी सिन्हा के खिलाफ राजस्थान में यहां सड़कों पर उतरे लोग, जानिए फिर क्यों फूंका पुतला

|

श्रीगंगानगर। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के खिलाफ राजस्थान के श्रीगंगानगर में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर उनके पुतले भी जला रहे हैं। इसकी वजह बनी है सोनाक्षी सिन्हा की हाल ही आई नई फिल्म 'खानदानी शफाखाना'।

Protest Against khandaani shafakhana actress Sonakshi Sinha in Sri Ganganagar

दरअसल, फिल्म 'खानदानी शफाखाना' के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ कानन को साक्षात्कार दिया था, जिसमें कथित रूप से सोनाक्षी सिन्हा ने वाल्मीकि समाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। सोनाक्षी की टिप्पणी पर से श्रीगंगानगर के वाल्मीकि समाज ने विरोध जताया और सोनाक्षी सिन्हा का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया। वाल्मी​कि समाज श्रीगंगानगर के जिलाध्यक्ष अनिल धारीवाल ने बताया कि समाज तथा सफाई कर्मचारी कार्यकर्ता सुबह 11 बजे नगर परिषद पहुंचे और यहां से जुलूस के रूप में नारे लगाते हुए जिला कलक्ट्रेट पहुंचे।

फिल्म बहिष्कार की घो​षणा

फिल्म बहिष्कार की घो​षणा

समाज के उमेश वाल्मीकि और मदन सिरसवाल ने आरोप लगाया कि सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ कानन को इंटरव्यू देते हुए वाल्मीकि समाज के प्रति जातिसूचक अभद्र टिप्पणी की, जिससे समाज की भावनायें आहत हुई हैं। इसलिए देशभर में सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म का बहिष्कार किया जा रहा है। विरोध-प्रदर्शन के बाद श्रीगंगानगर जिला कलक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर सोनाक्षी सिन्हा एवं सिद्धार्थ कानन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई।

क्या है फिल्म 'खानदानी शफाखाना'

क्या है फिल्म 'खानदानी शफाखाना'

दो अगस्त 2019 में सिनेमाघरों से प्रदर्शित हुई 'खानदानी शफाखाना' गुप्त रोग और युनानी दवाओं पर आधारित मनोरंजन फिल्म है। इससे पंजाबी सिंगर बादशाह ने फिल्मों में अभिनय की शुरुआत की है। फिल्म में सेक्स जैसे विषय के बारे में बताया गया है जिस पर खुलकर ज्यादा बात नहीं होती है। ऐसे में फिल्म में बेबी बेदी सिंह को किरदार निभा रही सोनाक्षी सिन्हा को कई परेशानियों को सामना करना पड़ता हैं, क्योंकि नामी हकीम कुलभूषण खरबंदा की भांजी की भूमिका निभा रही बेबी बेदी सिंह को मामा की मौत के बाद उनका 'खानदानी शफाखाना' चलाना पड़ता है। फिल्म में अनु कपूर ने मामा के वकील और वरुण शर्मा सोनाक्षी सिंह के भाई का रोल और रैपर बाहशाह मामा के 'खानदानी शफाखाना' क्लिनिक के नियमित​ पैसेंट की भूमिका में हैं।

सोनाक्षी ने ट्विटर पर मांगी माफी

इसी बीच सोनाक्षी सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस विवाद को लेकर पोस्ट की है। सोनाक्षी ने अपनी पोस्ट में माफी मांगी है। उन्होंने माफी मांगते हुए लिखा है, ' वाल्मीकि समाज के प्रति मुझे अत्यंत आदर है और देश की आजादी के प्रति उनके योगदान मुझे गर्व है। हालांकि अनजाने में मेरे द्वारा बोले गए किसी भी शब्द या बात से किसी भी व्यक्ति, समाज या समूह को किसी भी प्रकार की ठेस पहुंची हो, तो मैं नम्रतापूर्वक क्षमा चाहती हूं और आश्वस्त करती हूं कि ऐसा मेरा उद्देश्य बिल्कुल भी नहीं था।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Protest Against khandaani shafakhana actress Sonakshi Sinha in Sri Ganganagar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X